कमेंट्री रूम में हुई बहस, मोईन अली और एलिस्टर कुक एक दूसरे से भिड़े, देखें वीडियो
कमेंट्री रूम में हुई बहस, मोईन अली और एलिस्टर कुक एक दूसरे से भिड़े, देखें वीडियो

इस समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में दूसरा मैच ट्रेंट ब्रिज के स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम से वास्ता रखने वाले दो खिलाड़ी आपस में कमेंट्री बॉक्स में ही भिड़ गए। जबकि इस साल की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस हुई हुई थी, जिसके बाद इस लाइव मैच में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच की गर्मागर्मी समाने आ गई, जिसके वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी शेयर भी कर रहें हैं।

मोईन अली और पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के बीच हुई बहस

मोईन अली और एलिस्टर कुक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी मोईन अली और पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के बीच एक बार फिर इस साल बहस होती नजर आ रही हैं। इस विवाद की शुरुआत इस साल की शुरुआत के सह हुई थी। जब हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने एलिस्टेयर कुक को कप्तानी और जो रूट की कप्तानी की तुलना कर दी थी। जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच तीसरे दिन इस मुद्दे पर एक बार फिर दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद हुआ है।

Also Read : IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह

क्या है पिछला विवाद..?

england test team

ऑल राउंडर खिलाड़ी मोईन अली जोकि एलिस्टर कुक की कप्तानी और जो रूट की कप्तानी दोनों के खेले हैं। लेकिन इस साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली गई थी। तब एक शो के दौरान मोईन अली ने कहा था कि टीम के खिलाड़ियों के साथ कप्तान जो रूट का भावनात्मक लगाव था। जिस पर एलिस्टेयर कुक ने जवाब देते हुए पूछा था

“क्या आप मेरी कप्तानी की आलोचना कर रहे हैं?”

इस पर जवाब देते हुए मोइन अली ने कहा था कि ‘थोड़ा सा।’ आगे उन्होंने कहा कहा कि मैंने जो रूट के कार्यकाल के दौरान गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया। जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों की बातचीत काफी चर्चा मां हिस्सा रही थी।

मैच के दौरान फिर हुई बातचीत

मोईन अली इंग्लैंड टेस्ट टीम

मैच के दौरान जो रूट और एलिस्टर कुक के बीच काफी मुद्दों पर कमेंट्री के दौरान बातचीत हुई। जिसपर मोइन अली ने कहा रूटी से बेहतर हैं या नहीं हैं। जिसे एलिस्टर कुक ने व्यक्तिगत रूप से दिल से लगा लिया और वो काफी वायरल हो गया। हालांकि इससे पहले कि एलिस्टर कुक कुछ भी जवाब देते एक बार फिर से मैच शुरू हो चुका था। इसके साथ दोनो ने कमेंट्री भी शुरू कर दी थी, फिर एलिस्टर कुक मोईन अली की ओर देखकर मुस्कुराते रह गए थे। जिसके बाद एलिस्टर कुक ने कहा था कि जो रूट की कप्तानी में आप कितनी पर ड्रॉप हुए। जवाब में मोइन अली ने कहा कि जा ये सच है लेकिन आपको कप्तानी में मैं एक से नंबर नौ तक बल्लेबाजी के लिए खेला।

जिसके लगभग चार महीने बाद अब कुक ने बातचीत में बताया कि मैं मुस्कुराते हुए मोईन अली से मिला, वह हमेशा की तरह बहुत खुश थे। लेकिन उन्होंने सभी लोगों से कहा, मैं एक बहुत अच्छा कप्तान नहीं था और इसलिए मैं बहुत अच्छा कोच नहीं बनूंगा। जिसके बाद खिलाड़ी ने कहा कि इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि मेरे पास यहां बचाव के लिए कहने के लिए कुछ भी नहीं है।

Also Read : IPL 2023: आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में वापस लायेंगे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी