2 मैच में शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधर रहे ऋषभ पंत, शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी से पिलवा रहे पानी
2 मैच में शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधर रहे ऋषभ पंत, शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी से पिलवा रहे पानी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (IND vs SA) के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह दी गई, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी बारी का इंतजार कर रहें हैं।

टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) के लिहाज से भी ये युवा खिलाड़ी काफी महत्वपूर्ण है। जिसके पीछे का कारण सीनियर खिलाड़ियों की फार्म और इंजरी दोनों है। ऐसे में आईपीएल (IPL) के इस तेज गेंदबाज उमरान मलिक (UMARAN MALIK) को भारतीय स्क्वाड (INDIAN CRICKET TEAM) में जगह मिली है, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) उन्हे टीम में जगह नहीं देना चाह रहें हैं।

उमरान मलिक के मैदान पर उतरने का है इंतजार

Rahul Dravid and Umaran Malik

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उमरान मालिक को उनके आईपीएल में किए अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला। लेकिन खिलाड़ी को शुरुआती दो मैच के बाद भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। वहीं ऐसे में युवा खिलाड़ियों को सीनियर खिलाड़ियों के आराम के बाद स्क्वाड में जगह मिलने का फायदा मिलते नजर नहीं आ रहा है।

पहले और दूसरे टी20 दोनों मैच में खिलाड़ी के डेब्यू का इंतजार था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब उमरान मलिक को मैच के लिए तीसरे मैच में खेलने का इंजतार करना पड़ेगा। लेकिन इस मैच में भी कप्तान ऋषभ पंत उन्हे अपनी टीम में जगह देंगे? ऐसा अभी कह पाना संभव नहीं है।

Also Read : IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह

आईपीएल में बटोरी सुर्खियां

umran malik

उमरान मलिक इस साल आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों में से एक है। भारतीय गेंदबाज एक 150 की ऊपर की गेंदों को देखकर फैंस और क्रिकेट दिग्गज उनकी तारीफों के पुल बांध चुके हैं। उन्होंने भारतीय गेंदबाज के तौर पर आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद डाली थी। वहीं आई की दूसरी सबसे तेज गेंद फेकी। इसी के साथ ही उन्होंने 14 मैच में 22 विकेट हासिल किए थे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

Also Read : IND vs SA: चोटिल कुलदीप यादव की जगह इन 3 खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे सकती है साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका, नंबर 2 सबसे बड़ा दावेदार