AKASH CHOPRA ON TEAM INDIA

आकाश चोपड़ा: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी कि 27 जुलाई को बारबाडोस में खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम को महज 114 रनों पर समेट दिया। जिसके बाद भारतीय टीम में बल्लेबाजी इस स्कोर को हासिल किया और 5 विकेट से इस मुकाबले में जीत को अपने नाम किया। वह इस मुकाबले के खत्म होने के बाद कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

इस गेंदबाज को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया बयान

जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप यादव और जडेजा ने शानदार गेंदबाज़ी का मुआयना पेश करते हुए 7 विकेट लेने का काम किया तो वहीं हार्दिक पांड्या मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया।

उमरान मलिक एक भी विकेट लेने में नाकामयाब रहे उन्होंने महज 3 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन लुटा दिए जिस पर अब आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,

“आपने उसे टीम में रखा लेकिन सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी करवाई उन्होंने एक भी विकेट नहीं दिया ऐसी संभावना थी कि आखिर में आकर वह दो से तीन विकेट ले सकते हैं लेकिन आप उस तरफ नहीं गए आप सोच रहे हैं कि अगर बुमराह फिट नहीं हुए अगर फिट भी होते हैं तो आप के पास एक तेज गेंदबाज फेंकने वाला गेंदबाज है।”

उमरान मालिक का क्रिकेट करियर

उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर में हुआ। 18 जनवरी 2021 को उन्हें टी20 में डेब्यू का मौका मिला, उमरान मलिक ने 17 साल की उम्र तक कोई स्पेशल कोचिंग प्राप्त नहीं की और ना ही लेदर गेंद से क्रिकेट खेला।

IPL 2021 में उमरान मलिक को टी. नटराजन के चोटिल होने के बाद सनराइजर्स की टीम में शामिल किया गया था। उमरान मलिक के सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़ने की कहानी बेहद दिलचस्प है। दरअसल, अब्दुल समद ने उमरान मलिक के गेंदबाजी की वीडियो वीवीएस लक्ष्मण और टॉम मूडी को भेजा था। सनराइजर्स को उनके वीडियो पसंद आए जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया।

उमरान मलिक ने अब तक भारत के लिए 8 टी20 और 9 वनडे मैच खेला है, इस दौरान टी20 में उनके नाम 11 तो वनडे में 13 विकेट दर्ज हैं।

ALSO READ:मिस्बाह उल हक से लेकर माइकल वॉन तक वनडे में कभी शतक नहीं लगा सके ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल

Published on July 29, 2023 1:13 pm