MISBAH UL HAQ NEVER SCORE ODI TON

क्रिकेट का खेल एक ऐसा खेल है, जिसे पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। यहां एक से बढ़कर एक क्रिकेटरों ने अपने नाम के कई सारे रिकॉर्ड्स बनाया है। कईयों ने रिकॉर्ड को तोड़कर एक और नया रिकार्ड अपने नाम पर दर्ज कराया है। वैसे तो एक तरफ वनडे फॉर्मेट में खिलाड़ी अकेले ही 200 रन बनाकर रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस फॉर्मेट में एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

मिस्बाह उल हक

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का आता है। बता दें कि 5000 से अधिक रन बनाने के बावजूद भी वह अपने वनडे करियर में एक भी शतक जड़ने में नाकामयाब रहे मिस्बाह ने टेस्ट करियर में जरूर 10 शतक लगाए हैं, लेकिन वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 96 रनों का रहा है।

इयान बॉथम

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटरों में से एक यान बाथम का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। बता दें कि इस खिलाड़ी ने 116 वनडे मुकाबले खेले हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह एक भी मुकाबले में शतक नहीं लगा पाए।

वनडे में उनका सबसे सर्वोच्च स्कोर 79 रनों का रहा है। हालांकि उनका टेस्ट करियर 161 पारियों में 5200 रन बनाने के साथ काफी शानदार था, जिसमें 14 शतक शामिल थे।

माइकल वॉन

इस कड़ी में तीसरा नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का है जिनका टेस्ट करियर काफी शानदार था, लेकिन उनका वनडे करियर कुछ खास नहीं रहा। बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपने वनडे करियर में 86 वनडे मुकाबले खेले हैं, लेकिन वह एक भी मुकाबले में शतक नहीं लगा पाए। उन्होंने वनडे करियर में 16 अर्धशतक लगाए हैं जिसमें नाबाद उनका स्कोर 90 रनों का रहा है।

दिनेश कार्तिक

इस लिस्ट में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी दर्ज है। अपने वनडे क्रिकेट करियर में 94 मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी ने 100 रन के आंकड़े को आज तक पार नहीं किया है।

उनका सर्वोच्च स्कोर वनडे में 79 रनों का रहा है वहीं उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकमात्र शतक टेस्ट में लगाया है।

ग्राहम थोर्प

इस कड़ी में आखिरी नाम इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी रह चुके ग्राहम का आता है। जिन्होंने अपने वनडे करियर में काफी मुकाबले खेले हैं और महज 21 बार वह अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं। लेकिन उन्होंने आज तक एक भी शतक की पारी नहीं खेली। बता दें कि उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 89 रन का रहा है।

ALSO READ: पहली बार बिना बुर्के के नजर आई इरफान पठान की पत्नी सफा बेग, खूबसूरती देख लाखो लोग हुए दीवाने

Published on July 29, 2023 12:53 pm