ICC WORLD CUP 2023 ALL TEAMS

आईसीसी मैच T20 वर्ल्ड कप का नौवां एडिशन अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में जहां कुल 20 टीमों को हिस्सा लेना है तो वह इसमें से 15 टीम में क्वालीफाई कर चुकी है। जबकि 5 टीमों की जगह अभी भी खाली है। हालांकि बची हुई टीमों का चयन क्वालीफायर्स राउंड खेलकर किया जा रहा है जिसमें से गुरुवार तक तीन टीमें सिलेक्ट हो गई है।

साल 2024 के जून में होगा आयोजन

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप सन 2024 का आगाज़ जून में किया जाएगा। टी 20 वर्ल्ड कप 2021 की टॉप 8 टीमों समेत आईसीसी रैंकिंग के टॉप 10 में मौजूद दो टीमों ने डायरेक्ट क्वालीफाई किया।

वहीं बता दें मेजबान होने की वजह से वेस्टइंडीज और अमेरिका को सीधा टिकट मिला है। इसके अलावा क्वालीफायर्स तीन और टीमों ने इस लिस्ट में अपनी जगह पक्का किया है।

स्कॉटलैंड और आयरलैंड ने किया क्वालीफाई

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए यूरोपीयन क्वालीफायर्स से गुरुवार 27 जुलाई को दो टीमों ने क्वालीफाई किया है। स्कॉटलैंड ने अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया और डेनमार्क को 33 रनों से शिकस्त दी। वहीं जर्मनी के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला होने की वजह से आयरलैंड ने भी इसके लिए क्वालीफाई कर लिया।

T20 वर्ल्ड कप 2024 इन टीमों का चयन

गौरतलब है कि अभी तक मेज़बान वेस्टइंडीज और अमेरिका के अलावा भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और पपुआ न्यू गिनी ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाई है.

ALSO READ: “रोहित शर्मा आगे की नहीं सोच रहे” इस खिलाड़ी से सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी कराए जाने पर भड़के आकाश चोपड़ा, रोहित को सुनाई खरी खरी

Published on July 29, 2023 1:27 pm