Placeholder canvas

सिर्फ 1 दौरे के बाद ही खत्म हो गया ऑटो ड्राइवर के बेटे का करियर! अजीत अगरकर ने दूध में से मक्खी की तरह निकाला बाहर

एशिया कप 2023 को लेकर सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई है। इस बार जहां 6 टीमें एशियाई मेगा इवेंट में हिस्सा ले रही है तो वहीं बीसीसीआई ने 21 अगस्त को अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए जिस टीम इंडिया का चयन किया है।

उसमें कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा बने हैं। अजित अगरकर की अगुवाई में जिस टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, उसमें ऋषभ पंत के जिगरी यार को मौका नहीं मिला है।

ऋषभ पंत के जिगरी यार को नहीं मिला मौका

भले ही ऋषभ पंत इन दोनों टीम इंडिया से दूर चल रहे हो। लेकिन उनके दोस्त यानी कि मुकेश कुमार को मुख्य चयनकर्ता अगरकर ने एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया है। बता दें कि मुकेश कुमार और ऋषभ पंत दोनों ही दिल्ली की टीम से खेलते हैं और दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग भी है।

वहीं हाल ही में मुकेश ने टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू कर बेहतरीन खेल भी दिखाया। लेकिन इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को एशिया कप की टीम में मौका नहीं मिला है।

वेस्टइंडीज दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि बिहार के रहने वाले मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू दर्ज कराया। जहां उन्होंने अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से न सिर्फ बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएं बल्कि अपने फैंस के दिलों में भी जगह बनाई।

उन्होंने टीम इंडिया के लिए इस दौरे पर एक टेस्ट मुकाबला खेलते हुए दो विकेट लिए, जबकि तीन वनडे मुकाबला खेलते हुए चार विकेट लेने का काम किया। वहीं पांच T20 में खिलाड़ी 3 विकेट लेने में कामयाब हुए।

इस वजह से टीम में नहीं मिला मौका

दरअसल बीसीसीआई एशिया कप के लिए अपने अनुभवी खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनना चाहती थी। टीम इंडिया के पास पहले से ही तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, सिराज और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज मौजूद है।

आयरलैंड के खिलाफ खेली तीन मैचों की T20 सीरीज में प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी दमदार वापसी दर्ज कराई। उन्होंने बेहतरीन खेल भी दिखाया, जिसकी वजह से मुकेश कुमार की जगह चयनकर्ताओं ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में मौका दिया है।

ALSO READ: नेपाल को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, यशस्वी जायसवाल ने मात्र 49 गेंदों में जड़ा शतक