ASIAN GAMES YASHASVI JAISWAL

आज एशियन गेम्स में पुरुष क्रिकेट का क्वार्टर फाइनल भारत और नेपाल के बीच खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के तेजतर्रार शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 202 रन का स्कोर लगाया.

इसके जवाब में नेपाल ने भी बेहतर संघर्ष किया, लेकिन वह लक्ष्य से पिछे रह गए. इस जीत के साथ भारत एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. इससे पहले भारतीय महिला टीम ने एशियन गेम्स के क्रिकेट फाॅर्मेट में गोल्ड जीता था.

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक, भारत पहुंचा 200 के पार

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने आए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी हुई. ऋतुराज तो 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन यशस्वी लंबे समय तक क्रीज पर बने रहे और शानदार शतक जड़ दिया.

यशस्वी जायसवाल ने 49 गेंदो में 8 चौके और 7 छक्के की मदद से 100 रन बनाए. अंत में शिवम दूबे और रिंकू सिंह के बीच कमाल की साझेदारी हुई.

शिवम दूबे ने 19 गेंदो में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाए तो वही रिंकू सिंह ने 15 गेंदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 37 रन बनाए. इन विस्फोटक पारियों की मदद से भारतीय टीम ने 20 ओवर में 202 रन का स्कोर बनाया.

नेपाल ने किया काउंटर अटैक, लेकिन 23 रन से हारी

203 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी नेपाली टीम की शुरुआत तेजतर्रार रही, लेकिन कुछ ही देर बाद सिर्फ 10 रन बनाकर आसिफ शेख आवेश खान के शिकार बन गए. इसके बाद कुशल भुरटेल ने 28 ओ कुशल मल्ल ने 29 रन बनाकर नेपाल को मैच में बनाए रखा.

बीच में दीपेन्द्र सिंह ऐरी और संदीप जोरा ने भारतीय गेंदाबजों पर दबाव डालने की कोशिश की. दीपेन्द्र ने 32 तो संदीप जोरा ने 29 रन बनाए लेकिन नेपाल की टीम 20 ओवर में 179 तक पहुंच पाई यानी भारतीय स्कोर से 23 रन दूर.

ALSO READ: हरभजन सिंह ने पाकिस्तान को औसत वनडे टीम बताया, विश्व कप को लेकर की सेमीफाइनल में की भविष्यवाणी

Published on October 3, 2023 12:13 pm