CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। 19 दिसंबर को इस टूर्नामेंट के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इससे पहले 26 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसाई को रिटेन और रिलीज किए जाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी। इन खिलाड़ियों में एक नाम ऐसा भी है जिसे रिलीज न करके चेन्नई सुपर किंग्स ने हर किसी को चौंका दिया।

धोनी संभालेंगे टीम की कमान

बता दें कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बाकी फ्रेंचाइजियों की तरह रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को टीम की कप्तानी सौंपी है।

धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने पांच बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया है। टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर उनपर भरोसा जताया है। माना जा रहा है कि ये धोनी का आखिरी टूर्नामेंट होगा, इसके बाद वह संन्यास की घोषणा कर देंगे।

इस प्लेयर को रिटेन कर फ्रेंचाइजी ने फैंस को चौंकाया

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने एक खिलाड़ी को रिलीज न करके सभी को हैरान कर दिया है। हम जिस प्लेयर की यहां चर्चा कर रहे हैं उसका नाम अजिंक्य रहाणे है। टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी बल्लेबाज को रिलीज करके सभी को आश्चर्य में डाल दिया है। दरअसल, रहाणे की मौजूदा फॉर्म कुछ खास नहीं है।

वह विकेट पर संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। जब-जब टीम को उनकी जरुरत होती है तब वह फ्लॉप हो जाते हैं। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिटेन किया है। माना जा रहा है कि रहाणे आगामी टूर्नामेंट में चेन्नई की हार का कारण बनेंगे।

बल्लेबाज का हालिया प्रदर्शन

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस वक्त विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 में खेलते नज़र आ रहे हैं। मुंबई की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अब तक 3 मैचों में सिर्फ 52 रन ही बनाए हैं।

वहीं, इससे पहले सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी रहाणे के बल्ले से 8 मैचों में मात्र 175 रन ही निकले थे। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अजिंक्य रहाणे आईपीएल 2024 में हार का सबब बनेंगे।

ALSO READ: IPL 2024: 3 खिलाड़ी जो RCB में लेंगे हसरंगा, हर्षल पटेल और हेज़लवुड की जगह, इन 3 खिलाड़ियों के पास है सुनहरा मौका