ab de villiers on shubman gill

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के टीम छोड़ने के बाद गुजराज टाइटंस (Gujarat Titans) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना अगला कप्तान बनाया है. शुभमन गिल को कप्तान बनाए जाने से कुछ दिग्गज खुश हैं, तो वहीं कुछ लोगों से ये बात हजम नहीं हो रही है कि टीम में केन विलियमसन (kane Williamson) और राशिद खान (Rashid Khan) के होने के बावजूद क्यों शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम का कप्तान बनाया गया है.

एबी डिविलियर्स ने जताई आपत्ति

शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स  (AB de Villiers) ने गुजराज टाइटंस टीम मैनेजमेंट की गलतियों के बारे में बात करते हुए कहा कि

“इसमें कोई संदेह नहीं है कि गिल में कप्तानी करने की काबिलियत है तो वहीं शानदार बल्लेबाज भी हैं, लेकिन जब मैं टीम में केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है.”

एबी डिविलियर्स ने आगे कहा कि,

“देखिए केन विलियमसन जैसे खिलाड़ी जब आपके पास हैं तो आपको कप्तानी को लेकर ज्यादा नहीं सोचना होता है. विलियमसन ने पहले भी कप्तानी की है. उनके पास खूब सारा अनुभव है. गुजरात के पास यहां केन विलियमसन को कप्तान बनाने का अच्छा अवसर था, जो इस फ्रेंचाइजी ने खो दिया है.”

मिस्टर 360 के नाम से फेमस हुए एबी डिविलियर्स ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि,

“गुजरात ने जो यह फैसला किया है उसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है. अभी गिल को इंटरनेशनल लेवल पर और भी अच्छा करना है. तीनों फॉर्मेट में उन्हें और खेलना चाहिए था और अनुभव हासिल करना चाहिए था. अपनी जगह और मजबूत करने के लिए उन्हें और समय देना चाहिए था.”

अभी इस जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं हैं शुभमन गिल

एबी डिविलियर्स ने आगे कहा कि

” इस समय गिल का सीखने का समय है उसे अभी से इतनी बड़ी जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए थी इसके परिणाम फ्रेंचाइजी भुगत सकते हैं. मुझे लगता है कि विलियमसन को ही कप्तान बनाना चाहिए था. वैसे, गिल के पास अब खुद को साबित करना का सुनहरा अवसर होगा. उसने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी और 800 से ज्यादा रन बनाए थे. उसके पास टैलेंट है और वह आगे बढ़ सकता है.”

ALSO READ: आईपीएल 2024 में CSK की हार का कारण बनेगा ये खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने रिटेन करके कर दी बड़ी गलती