RCB TEAM (विराट कोहली)

आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। रविवार को फ्रेंचाइजी ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंप दी। इसमें तीन खिलाड़ियों के नामों ने सभी को चौंका दिया। ये आरसीबी के अहम खिलाड़ी थे जिन्हें अब फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है।

बता दें कि, रविवार को आईपीएल 2024 में शामिल होने वाली 10 टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंप दी। इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है। अब फैंस को 19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतज़ार है।

तीन अहम गेंदबाजों को आरसीबी ने दिखाया बाहर का रास्ता

इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने तीन अहम खिलाड़ियों को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया। इनमें हर्षल पटेल, वॉनिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड का नाम शामिल है। तीनों आरसीबी के प्रमुख गेंदबाजों में शामिल थे।

हर्षल पटेल आईपीएल के एक सीज़न में RCB की तरफ से खेलते हुए पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। लेकिन पिछले दो सीजन में उनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा। यही वजह है कि अब उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

अब सवाल ये उठता है कि हर्षल पटेल, वॉनिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड की जगह किन प्लेयर्स को आरसीबी का हिस्सा बनाया जा सकता है।

तीन खिलाड़ी जो करेंगे हर्षल, हसरंगा और हेजलवुड को रिप्लेस

मालूम हो कि टीम मैनेजमेंट वॉनिंदु हसरंगा की जगह श्रीलंका के ऑलराउंडर दुनिथ वेल्लालागे को टीम में शामिल करने की योजना बना रहा है। ये खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकता है।

हसरंगा की जगह दुनिथ टीम के लिए परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित होंगे। वहीं, हर्षल पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को आरसीबी टीम का हिस्सा बना सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें इस सीजन की शुरुआत से पहले रिलीज कर दिया।

इसके अलावा जोश हेजलवुड की जगह मिचेल स्टार्क को मौका मिल सकता है। स्टार्क पहले भी RCB के लिए खेल चुके हैं। इन तीनों गेंदबाजों की मौजूदगी में आरसीबी आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के लिए दावेदारी पेश कर सकती है।

ALSO READ: 3 विदेशी क्रिकेटर जिन्हें आईपीएल 2024 में नहीं मिलेगा कोई खरीददार, रह जाएंगे अनसोल्ड!