Placeholder canvas

IND vs SL: टेस्ट टीम का एलान होते ही खत्म हो गया इन 4 खिलाड़ियों का करियर, इस एक खिलाड़ी के साथ हुआ नाइंसाफी

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद श्रीलंका (IND vs SL) के साथ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलना है। टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम की घोषणा की। टेस्ट टीम का कप्तान रोहित शर्मा का बनाया गया। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम से कई दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई।

नही हुए ये अनुभवी खिलाड़ी शामिल

अजिंक्य रहाणे

शनिवार यानी 19 फरवरी 2022 को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम की घोषणा मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने की। उन्होंने इस टेस्ट टीम से Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Ishant Sharma और Wriddhiman Saha को बाहर कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को दो टेस्ट मैच खेलना है। पहला मैच मोहाली जबकि दूसरा मुकाबला बैंगलोर में खेला जाना है।

टीम का ऐलान करते समय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम के चयन को लेके खुलकर बातचीत की और बताया,

pujara rahane 1

“चयन समिति ने Ajinkya Rahane और Cheteshwar Pujara के नाम पर काफी चर्चा की। हमने उन्हें बताया कि हम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए। हमने उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी है।”

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

इसके अलावा केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर दोनो ही चोट के चलते इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर पूरे श्रीलंका दौरे से बाहर रहने वाले हैं। साथ ही बात की जाए ऋद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा की तो इन दोनो खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी में भी नाम नही दिया है। ऐसे में टीम से ड्रॉप हो जाने के बाद अब इनका करियर खतरे में आ गया है। 

WTC

बता दें रिद्धिमान साहा ने अंतिम मौके बढ़िया प्रदर्शन किया था अब इस तरह से टीम से बाहर करके उनके साथ चयन कर्ताओं ने अन्याय किया है.

वही केएस भरत और ऋषभ पंत को श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए टीम का विकेटकीपर चुना गया है। साथ ही ओपनिंग बल्लेबाज प्रियंक पांचाल को टीम में एक बार फिर से मौका दिया गया है। 

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, आखिरकार इस घातक विकेटकीपर बल्लेबाज को मिला मौका