Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, आखिरकार इस घातक विकेटकीपर बल्लेबाज को मिला मौका

भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ 3 मैच की टी20 सीरीज 24 फरवरी से खेलनी है। हाल में इस कार्यक्रम को तय किया है। जिसके लिए भारतीय टीम की 18 सदस्यों की टीम वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में चयनकर्ता चेतन शर्मा ने जारी कर दी है। इस टीम में संजू सैमसन और रविंद्र जडेजा वापसी कर रहे है। वहीं ऋषभ पंत को आराम दिया गया हैं। जानिए कब होंगे मुकाबले और क्या है श्री लंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम…

रविंद्र जडेजा और संजू सैमसन की भारतीय टीम में वापसी

संजू सैमसन

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी Ravindra Jadeja को टीम में वापसी कराई गई है। अपनी इंजरी के कारण वो पिछली दो सीरीज से टीम से बाहर थे। वहीं ऋषभ पंत को आराम देने के साथ बीसीसीआई ने संजू सैमसन को टीम में स्थान दिया है। बता दे, पिछली सीरीज के चयन के समय फैंस ने संजू सैमसन को टीम में जगह न देने के लिए काफ़ी ट्रॉल किया था। देखने वाली बात ये रहेंगी कि क्या संजू सैमसन की भारतीय टीम के साथ के साथ प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी? 27 साल के Sanju Viswanath Samson ने 2015 में  टीम के लिए डेब्यू किया था लेकिन अब तक सिर्फ 10 मैच ही खेलने का मौका मिला है।

अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर टीम से बाहर

WASHINGTON SUNDAR

टी20 सीरीज में अक्षर पटेल ( Akshar Patel) और वॉशिंगटन सुंदर ( Wasington Sunder) को उनकी इंजरी के कारण टीम से बाहर रखा गया है।

जसप्रीत बुमराह उपकप्तान, केएल टीम से बाहर

बुमराह

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul) भारतीय टीम में नहीं शामिल किए गए हैं। वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

ALSO READ:IND vs WI, STATS: दूसरे टी20 में बने 10 बड़े रिकॉर्ड, विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 के 18 भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव और आवेश खान को शमिल किया गया है।

टी20 मैच शेड्यूल

24 फरवरी : एकाना स्टेडियम, लखनऊ

26 फरवरी : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश

28 फरवरी : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश

ALSO READ:IND vs WI: भुवनेश्वर कुमार ने बताया 19वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे क्या कहा जिसकी बदौलत बदल गया पूरा मैच