Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. जहां टीम इंडिया ने मेजबान टीम को पहले वनडे सीरीज में 3-0 से हराया उसके बाद अब टी20 सीरीज में भी 2-0 से हरा दिया है. इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कोलकाता में खेला जाएगा, पहले 2 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम का ये सीरीज भी 3-0 से जीतना तय है.

वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका सीरीज

IND vs WI

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय चयनकर्ताओं ने अब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है. भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा को ही सौंप दी गई है.

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को किया गया बाहर

ajinkya rahane and cheteshwar pujara

भारतीय चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम की कप्तानी एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंप दी है. रोहित शर्मा पहले से ही भारत के टी20 और वनडे टीम के कप्तान हैं. अब बीसीसीआई ने उन पर और विश्वास दिखाते हुए उन्हें टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया है.

ALSO READ:IPL 2022: RCB के पूर्व खिलाड़ी ने बताया कौन खिलाड़ी होगा कप्तान, मैक्सवेल नहीं इस खिलाड़ी का लिया नाम

हालाँकि भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा है कि दोनों ही खिलाड़ियों को बाहर नहीं किया गया है, उन्हें सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है. दोनों ही खिलाड़ी इस समय रणजी में खेल रहे हैं और चेतन शर्मा ने कहा है कि ये अच्छी बात है कि भारत के 2 खिलाड़ी रणजी में खेल रहे हैं.

ये है श्रीलंका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

ALSO READ: भारत को मिला टेस्ट का नया कप्तान, BCCI ने की नाम की घोषणा, अब ये दिग्गज खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान