ind vs wi

भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 8 रन से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि Bhuvneshwar Kumar और Virat Kohli ने अपनी फॉर्म सुधारी और शानदार प्रदर्शन किया। बात करें Bhuvneshwar Kumar की तो उन्होंने सबसे मुश्किल ओवर डाल कर भारत को जीत दिलाई। भारत के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी के 12 गेंदों में 29 रनों की जरुरत थी, लेकिन Bhuvneshwar Kumar ने 19वें ओवर में भारत के पक्ष में मैच डाल दिया। उन्होंने महज चार रन देकर निकोलस पूरन का बड़ा विकेट हासिल किया। 

अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने किया कमाल

bhuvi

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Bhuvneshwar Kumar से बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हे उनकी गेंदबाजी पर विश्वास था, जिसकी बदौलत वह अच्छा कर पाए। उन्होंने कहा,

“मुझे सिर्फ अपने आप पर विश्वास था, रोहित ने मुझसे कहा कि अगर मैं सिर्फ 9-10 रन दे सकता हूं तो यह उनके लिए मुश्किल होगा, इसलिए मैंने यॉर्कर के साथ खुद का समर्थन किया। थोड़ी ओस थी, लेकिन मैंने फिर भी अपना समर्थन किया और यह अच्छी तरह से हुआ। वह (पॉवेल) गेंद बहुत जोर से मार रहे थे, शायद 200 किमी प्रति घंटे (मजाक में)।”

भूवी ने आगे कहा,

“ओस के साथ यॉर्कर फेंकना हमेशा मुश्किल होता है। जब हमने धीमी गेंदें फेंकी तो यह पकड़ में नहीं आ रहा था और मैंने धीमी गेंदें नहीं फेंकने की अपनी योजना बदल दी, इसलिए यह पूरी तरह से विकेट पर निर्भर करता है। ये लोग बहुत शक्तिशाली हैं और अगर आप उनके क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं और यह मुश्किल हो जाता है। (शरीर) अच्छा लग रहा है और मैं उस पर कुछ नहीं कहना चाहता।”

ALSO READ:

कोहली और पंत ने की शानदार बल्लेबाजी

India vs west indies 2

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और ऋषभ पंत के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए हैं। ईशान किशन दो रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। रोहित और विराट के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। 

रोहित 18 गेंद में 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली ने 41 गेंद में 52 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में 52 रन और वेंकटेश अय्यर ने 18 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। विंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। 187 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी।

ALSO READ: IND vs WI: MAN OF THE MATCH लेते हुए Rishabh Pant ने किसी भारतीय नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल

Published on February 19, 2022 12:12 am