ajinkaya rahane mumbai

रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) की शुरुआत अब 2024 के साथ ही होने वाली है, जिसके लिए सभी टीमें अपने टीम का ऐलान करने में लगी हुई हैं. इसी बीच मुंबई (Mumbai) ने रणजी ट्रॉफी 2024 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान भारत (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkaya Rahane) के हाथो में सौंपी गई है. वहीं साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी पहले 2 मैचों के लिए मुंबई की रणजी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

पृथ्वी शॉ नहीं हैं मुंबई टीम का हिस्सा

रणजी ट्रॉफी 2024 के लिए चुनी गई टीम में पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिला है. मुंबई को अपने रणजी सीजन की शुरुआत 5 जनवरी से बिहार के खिलाफ करनी है, उसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई का सामना 12 जनवरी को आंध्रप्रदेश से होगा. पृथ्वी शॉ अपने फॉर्म को वापस पाने और भारतीय टीम में वापसी के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गये थे, लेकिन वहां उन्हें घुटने में चोट आई और उसके बाद से वो अब तक उबर नहीं सके हैं.

पृथ्वी शॉ ने खुद को पूरी तरह से फिट होने तक के लिए चयन से दूर रखा है. वहीं यशस्वी जायसवाल इस समय भारतीय टीम का हिस्सा हैं ऐसे में वो भी रणजी ट्रॉफी के पहले 2 मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे.

अजिंक्य रहाणे के हाथो में ही होगी टीम की कमान

मुंबई की टीम पिछले रणजी सीजन में भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ही खेलने उतरी थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और नॉकआउट मैचों में हारकर टीम रणजी ट्रॉफी 2023 से बाहर हो गई थी, लेकिन इस बार कप्तान अजिंक्य रहाणे मुंबई को रणजी ट्रॉफी 2024 में जीत दिलाना चाहेंगे.

अजिंक्य रहाणे को मुंबई ने पहले 2 मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी है, ऐसे में वो 5 जनवरी को बिहार और फिर 12 जनवरी को आंध्रप्रदेश को मात देकर रणजी ट्रॉफी 2024 की दमदार शुरुआत करना चाहेंगे.

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले दो मैचों के लिए मुंबई की टीम:  

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सरफराज खान, शिवम दुबे, सुवेद पारकर, शम्स मुलानी, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), प्रसाद पवार (विकेटकीपर), जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, तनुष कोटियन , तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, अथर्व अंकोलेकर.

ALSO READ: इस गेंदबाज से थर-थर कांपते थे डेविड वार्नर, संन्यास के बाद अब किया खुलासा, 1-1 गेंद खेलने में होती थी परेशानी

Published on January 2, 2024 11:42 am