david warner toughest bowler

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच कल 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले ही नये साल पर डेविड वार्नर (David Warner) ने अपने फैंस को निराश और बेहद दुखी कर दिया. डेविड वार्नर ने वनडे और टेस्ट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. डेविड वार्नर कल 3 जनवरी को पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cicket Ground) पर अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे.

इस गेंदबाज से थर-थर कांपते थे डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर विश्व के सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं. डेविड वार्नर के सामने कोई भी गेंदबाज गेंदबाजी करने से डरता था, लेकिन एक ऐसा गेंदबाज भी है, जिसके सामने बल्लेबाजी करने से खुद डेविड वार्नर भी घबराते थे.

डेविड वार्नर से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि वो कौन सा गेंदबाज है, जिसके सामने बल्लेबाजी करने में आपको भी डर लगता है, तो डेविड वार्नर ने  कहा था कि

“बिना किसी संदेह के वो गेंदबाज डेल स्टेन रहे. मैं WACA ( 2016-17 ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट) को याद करना चाहूंगा, जब मैं और शॉन मार्श को बेहद मुश्किल 45 मिनट गुजराने पड़े थे. शॉन मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि मैं इनके खिलाफ पुल शॉट नहीं लगा पा रहा हूं, मुझे नहीं पता कि हम इसका (डेल स्टेन) का सामना कैसे करेंगे.”

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा था कि

“उन्होंने मुझे पीठ के बल गिरा दिया और मुझे लगता है कि उस मैच में उन्होंने अपना कंधा भी तोड़ लिया था. वह एक जबरदस्त गेंदबाज प्रतिद्वंद्वी थे, जो बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराते थे, ठीक उसी तरह जैसे मिचेल स्टार्क दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ करते हैं. वह काफी कड़े प्रतिद्वंद्वी थे, जो कभी मुस्कुराते नहीं थे.”

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए वापसी कर सकते हैं डेविड वार्नर

वार्नर ने कहा डेविड वार्नर ने 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास ले लिया है, लेकिन उन्होंने संभावित वापसी के संकेत दिए हैं, खासकर चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने को ध्यान में रखते हुए. उन्होंने कहा,

“मुझे पता है कि चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है और अगर मैं दो साल में भी अच्छा क्रिकेट खेल पाऊंगा. अगर मेरी किसी की जरूरत है, मैं उपलब्ध रहूंगा.”

स्टुअर्ट ब्रॉड रहे डेविड वार्नर के सबसे बड़े दुश्मन

डेल स्टेन को डेविड वार्नर भले ही सबसे घातक गेंदबाज मानते हैं, लेकिन डेविड वार्नर को सबसे ज्यादा परेशान इंग्लैंड के सबसे घातक गेंदबाज  स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे अधिक परेशान किया है.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को 17 बार पवेलियन की राह दिखाई. वनडे में भले ही डेविड वार्नर ने स्टुअर्ट ब्रॉड को आसानी से खेला हो, लेकिन टेस्ट में कंगारू ओपनर इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज के सामने हमेशा बेबस नजर आया.

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद दिग्गज ओपनर ने किया संन्यास का ऐलान, 3 जनवरी को खेलेगा अपना अंतिम टेस्ट और वनडे मैच