ICC T20 WORLD CUP 2022:एशिया कप की गलती सुधार अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुने इस फ़ॉर्मेट के 15 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, विरोधी टीमों में होगा डर का माहौल!
ICC T20 WORLD CUP 2022:एशिया कप की गलती सुधार अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुने इस फ़ॉर्मेट के 15 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, विरोधी टीमों में होगा डर का माहौल!

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम घोषित करने की आज अंतिम दिन है. आज सभी टीमों ने लगभग अपने टीम की घोषणा करके लिस्ट आईसीसी को सौंप दी है. भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ ही अफगानिस्तान ने भी अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान आज कर दिया है.

अफगानिस्तान ने सभी को चौंकाते हुए अनुभवी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया है. हाल ही में एशिया कप 2022 के लिए टीम का हिस्सा रहे 17 खिलाड़ियों में से, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने करीम जनत और नूर अहमद को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया है.

अफगानिस्तान ने इन 15 खिलाड़ियों को दी टीम में जगह

अफगानिस्तान ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए कहा कि

‘चोट से उबर चुके मध्यक्रम के बल्लेबाज दरवीश रसूली, लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलीम सफी ने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है. इसके अलावा, अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब को रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.’

अफगानिस्तान ने इस टीम की कमान मोहम्मद नबी को सौंपी है, तो उनकी मदद के लिए टीम में राशिद खान, विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, फजल हक फारूकी और मुजीब उर रहमान जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं.

विरोधी टीम में होगा खौफ

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने अपने टीम की तारीफ़ करते हुए कहा कि अफगानिस्तान की वजह से बाकी देशों में खौफ का माहौल होगा. उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन पर बात करते हुए मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि

‘एशिया कप टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में बहुत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन के लिए चीजों को अच्छी तरह से तैयार करने का एक बहुत अच्छा अवसर था. सौभाग्य से, दरवीश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर गए हैं और हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उपलब्ध कराने से खुश हैं.’

ALSO READ: विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने फिक्सिंग के आरोपी अफरीदी को किया निलंबित, 2 और लोगों पर गिरने वाली है गाज

टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवीश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी और उस्मान गनी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी:  अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब.

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, अपने बल्ले से चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब