टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, अपने बल्ले से दिया करारा जवाब
टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, अपने बल्ले से दिया करारा जवाब

न्यूज़ीलैंड ए की टीम इन दिनों भारत दौरे पर है, जहां उसे तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। इस बीच भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने संभाली भारतीय पारी

बैंगलोर के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ जारी अनाधिकारिक टेस्‍ट मैच के दौरान गुरुवार को भारतीय टीम के बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला चलते हुए दिखा। ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के पहले दिन वनडे के अंदाज में 127 गेंदों पर 108 रन की शानदार पारी खेली। 

बल्‍लेबाजी के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ के बल्‍ले से 12 चौके और दो शानदार छक्‍के भी आए। ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्‍त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस शतक से उन्होंने भारतीय टीम के दरवाजे पर एक बार फिर दस्तक दी है। 

पहले दिन 86.4 ओवर का खेल हुआ और भारतीय पारी 293 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का पांचवा शतक पूरा किया।

ऋतुराज गायकवाड़ अब भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हे फिर से मौके नही दिए जा रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्द्धशतक जड़ा है। 

ALSO READ: रविंद्र जडेजा तेजी से कर रहे हैं रिकवरी, बैसाखी के सहारे तस्वीर हुई वायरल, जानिए कब तक करेंगे वापसी

पहले दो टेस्ट के बाद करी अच्छी वापसी

न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ पिछले दो अनाधिकारिक टेस्ट मैचों के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला नही चला था। पहले टेस्‍ट की एकमात्र पारी में उन्‍होंने 23 रन और दूसरे मैच की एकमात्र पारी में पांच रन बनाए थे। 

ऐसे मेंं तीसरे मुकाबले के पहले दिन शतक जड़कर ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार वापसी की है। नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करते हुए यह बल्‍लेबाज 71वें ओवर तक डटा रहा। 

इस दौरान उन्‍होंने विकेटकीपर उपेंद्र यादव के साथ मिलकर 134 रन की साझेदारी बनाई। इंडिया ए ने 80 ओवर बल्‍लेबाजी करने के बाद सात विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं।

ALSO READ: विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने फिक्सिंग के आरोपी अफरीदी को किया निलंबित, 2 और लोगों पर गिरने वाली है गाज