AARON FINCH

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज आरोन फिंच किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने करियर में तमाम रिकॉर्ड्स कायम किए हैं। इस खिलाड़ी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

अब उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें किस भारतीय गेंदबाज ने परेशान किया है। उन्होंने बताया कि भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें कई बार परेशान किया।

भुवनेश्वर कुमार ने किया आरोन फिंच को परेशान

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार और आरोन फिंच का सामना कई बार हुआ। भारतीय गेंदबाज ने उन्हें 7 बार आउट किया। दिलचस्प बात ये है कि फिंच को वनडे फॉर्मेट में एक ही सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने चार बार आउट किया है। ये कारनामा भारतीय गेंदबाज ने साल 2019 में कर के दिखाया था।

अब आरोन फिंच से भारतीय तेज गेंदबाज के खिलाफ उनकी कठिनाइयों के विषय में बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा ही इंट्रेस्टिंग जवाब दिया है। एक फैन ने पूर्व क्रिकेटर से पूछा कि

“मैं आपका बड़ा प्रशंसक, भुवी ने आपको थोड़ा परेशान क्यों किया? क्या आप विस्तार से बता सकते हैं? क्या यह आपके पैर अक्रॉस आ रहे हैं?”

इसके जवाब में खिलाड़ी ने कहा कि,

“हां!! ऐसा होने से रोकने के लिए 15 साल तक कोशिश की गई।”

नवंबर 2022 में भुवनेश्वर कुमार ने खेला था आखिरी मैच

साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके बाद उन्होंने कमेंट्री करना शुरु कर दिया। अब वह अक्सर कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री करते नज़र आते हैं। वह लीग क्रिकेट भी खेलते हैं। उनकी अगुवाई में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की टीम ने मेजर लीग क्रिकेट का पहला सीजन खेला था।

हालांकि, फिंच इस टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। पांच मैचों में वह केवल 68 रन ही बना सके थे। अब बात तरें भुवनेश्वर कुमार की तो आखिरी बार इस गेंदबाज को  नवंबर 2022 में खेलते देखा गया था। तब से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। हालांकि, आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद के खेलते नज़र आते हैं।

ALSO READ:क्या धवन के साथ हो रही है नाइंसाफी? आईपीएल में हिट, फिटनेस में फिट, फिर क्यों किया जा रहा है नजरंदाज? जानिए