Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 के लिए तय हो गए 19 भारतीय खिलाड़ी, संजू-सूर्या समेत इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। टीम इंडिया इस महाकुंभ की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम इस बार खिताब को अपने नाम करने में कामयाब होगी। वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं।

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। हाल ही में टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था। अब टीम को अपना अगला वनडे मैच एशिया कप में खेलना है। वनडे विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से एशिया कप काफी अहम है। माना जा रहा है कि 31 अगस्त से शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट किए जाने वाला भारतीय स्क्वॉड वनडे विश्व कप में भी खेलता हुआ नज़र आएगा।

इन दो खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इनमें संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव टॉप पर शामिल हैं। दोनों के बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर टिकने के लिए भी संघर्ष करते दिखे हैं।

ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का विश्व कप स्क्वॉड में शामिल होना मुश्किल माना जा रहा है। इसके अलावा  टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है।

दोनों की हेल्थ में काफी सुधार है। फिलहाल वह एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। ऐसे में ये दो खिलाड़ी एशिया कप में वापसी कर सकते हैं।

इन गेंदबाजों पर भरोसा जता सकते हैं सेलेक्टर्स

बात करें गेंदबाजी की तो स्पिनर्स के तौर पर रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है। जडेजा और अक्षर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। वहीं, बैकअप के तौर पर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिल सकती है। वह इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं।

तेज गेंदबाजी के लिए हार्दिक पांड्या, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। बुमराह लंबे वक्त बाद आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे।

इसी के साथ सेलेक्टर्स उनकी फिटनेस का भी परीक्षण करेंगे। वहीं, बैकअप के तौर पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: क्या धवन के साथ हो रही है नाइंसाफी? आईपीएल में हिट, फिटनेस में फिट, फिर क्यों किया जा रहा है नजरंदाज? जानिए