Delhi Capitals IPL

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। 19 दिसंबर को दुबई में टी20 टूर्नामेंट के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इस दौरान तमाम खिलाड़ियों पर टीमें बोली लगाएंगी। बोर्ड ने 26 नवंबर तक आईपीएल 2024 के लिए टीमों को खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की सूची सौंपने का आदेश दिया है।

आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले 5 बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने की खबरें सामने आ रही। ये खिलाड़ी नीलामी के दौरान अनसोल्ड भी रह सकते हैं। आइये जानते हैं इनके विषय में।

जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नज़र आए थे। उन्होंने इस सीजन में फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है। इसका सबसे बड़ा कारण उनका प्रदर्शन है।

पिछले सीजन में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। अगर वह ऑक्शन में मौजूद रहते हैं तो मुश्किल है कि कोई टीम उनपर बोली लगाए।

सरफराज खान

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले सरफराज खान अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है। इसका सबसे बड़ा कारण टी20 क्रिकेट में उनका प्रदर्शन है।

इस फॉर्मेट में उनका बल्ला उतना असरदार नहीं है जितना फर्स्ट क्लास क्रिकेट में है। अब देखना ये होगा कि कोई टीम उनपर बोली लगाती है या नहीं।

दासुन शनाका

गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर दासुन शनाका पर भी आईपीएल 2024 में गाज़ गिर सकती है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में नहीं है। ऐसे में टीम उन्हें रिलीज कर सकती है। माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन में शनाका अनसोल्ड रहेंगे।

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते नज़र आते हैं। माना जा रहा है कि इस बार फ्रेंचाइजी उन्हें खराब प्रदर्शन की वजह से रिलीज कर सकती है। ऐसे में देखना ये होगा कि अन्य टीमें उनपर बोली लगाती हैं या वह अनसोल्ड रहते हैं।

क्रिस जॉर्डन

आईपीएल 2023 में बतौर रिप्लेसमेंट मुंबई इंडियंस में जगह बनाने वाले क्रिस जॉर्डन को इस टूर्नामेंट से पहले रिलीज किया जा सकता है।

फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने के कारण उन्हें रिलीज कर सकती है। अब देखना ये होगा कि वह आईपीएल 2024 में अनसोल्ड रहते हैं या उन्हें कोई खरीददार मिलता है।

ALSO READ:KKR में वापसी करते ही गौतम गंभीर ने लिया बड़ा एक्शन! इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता