KKR IPL 2023

भारत की मेजबानी में खेला गया वनडे विश्व कप 2023 ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ समाप्त हो गया। अब फैंस की नज़र घरेलू टी20 टूर्नामेंट पर है। बहुत जल्द आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। 19 नवंबर को दुबई में आईपीएल के लिए नीलामी होगी। इस दौरान तमाम खिलाड़ियों को रिलीज और खरीदा जाएगा। इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खेमे से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है।

गौतम गंभीर ने छोड़ा LSG का साथ, थामा KKR का दामन

दरअसल, टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया है। बता दें कि केकेआर को बतौर कप्तान दो बार विजेता बना चुके गौतम गंभीर ने एलएसजी को अलविदा कह दिया है। उनकी केकेआर में एक बार फिर एंट्री हो गई है। इस बात की जानकारी केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर  ने दी। बुधवार को उन्होंने इस बात का ऐलान करते हुए गंभीर की घर वापसी पर खुशी जाहिर की।

घर वापसी पर भावुक हुए क्रिकेटर

इसपर अब गौतम गंभीर का भी बयान आ गया है। उन्होंने केकेआर में वापसी पर खुशी जताई है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं, लेकिन यह अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था। आज मेरा गला रुंदा हुआ है और मेरे दिल में आग है। जब मैं उस बैंगनी रंग और गोल्डन जर्सी में फिसलने के लिए तैयार हूं। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं खुशी के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मुझे भूख लगी है। मैं 23वां नंबर हूं।”

इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी तय!

मालूम हो कि लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 2 साल तक मेंटॉर की भूमिका निभाने वाले दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अब कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी कर ली है। माना जा रहा है कि अब टीम में ऑक्शन से पहले बड़े फेरबदल हो सकते हैं। गंभीर 5 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

इनमें लिट्टन दास, डेविड वीसे, शाकिब अल हसन, टिम साउदी और उमेश यादव शामिल हैं। इन खिलाड़ियों का पिछले सीजन में प्रदर्शन बिल्कुल भी संतोषजनक नहीं रहा था। यही वजह है कि आईपीएल 2023 में केकेआर को 14 मैचों में सिर्फ 6 मुकाबलों में ही जीत मिली थी।

ALSO READ:आईपीएल 2024 से पहले RCB में हुआ बड़ा बदलाव! टीम के सबसे धाकड़ खिलाड़ी को अचानक किया रिलीज, 7 खिलाड़ी पर भी गिरा गाज