IPL 2024

वनडे विश्व कप 2023 ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ समाप्त हो गया। अब फैंस को IPL  2024 का बेसब्री से इंतज़ार है। IPL  2024 के लिए 19 दिसबंर को दुबई में ऑक्शन का आयोजन होगा। इस दौरान कई खिलाड़ियों को रिलीज और खरीदा जा सकता है। इस बीच तीन टीमों के खेमे में बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि तीन टीमें IPL 2024 में अपने कप्तान बदल सकती हैं।

आइये जानते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स – नितीश राणा

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान नितीश राणा को बनाया जा सकता है। पिछले सीजन में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर की जगह इस खिलाड़ी ने टीम की अगुवाई की थी। इस दौरान केकेआर ने 14 मैचों में 6 मुकाबले जीते थे जबकि 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। नितीश राणा ने इस दौरान 14 मुकाबलों में 140.96 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्स – जॉनी बेयरस्टो

आगामी सीज़न में पंजाब किंग्स की कप्तानी में भी बदलाव हो सकता है। शिखर धवन को IPL  2024 में पंजाब किंग्स की कैप्टेंसी से मुक्त किया जा सकता है। पिछले सीजन में धवन की अगुवाई में टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। पंजाब किंग्स को 14 मैचों में सिर्फ 6 में ही जीत मिली थी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह इंग्लिश क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो पर भरोसा जता सकता है। आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी चोट की वजह से नहीं खेल पाया था। लेकिन अब फॉर्म में है।

सनराइजर्स हैदराबाद – भुवनेश्वर कुमार

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंपी जाएगी। उन्हें ऐडन मार्क्रम की जगह टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी थमाई जाएगी। दरअसल, पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदाराबद को सिर्फ 4 मैचों में ही जीत मिली थी। 10 मुकाबलों में टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट कप्तानी में बड़ा बदलाव कर सकता है।

ALSO READ:बड़ी खबर: ऑस्ट्रेलिया से वापस ली जाएगी वनडे विश्व कप की ट्रॉफी; 2 मैचों से होगा चैंपियन का फैसला, जानिये सच्चाई