IND vs NZ

गुरुवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने विरोधी टीम के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए दावेदारी ठोक दी है। लीग स्टेज पर अपने सारे मैच खेल चुकी न्यूजीलैंड की टीम के खाते में 10 अंक हैं और नेट रनरेट प्लस 0.743 है। माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी नॉकआउट में पहुंच गई हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए बनी हुई है, जिसके लिए न्यूजीलैंड ने दावेदारी पेश कर दी है।

इन कीवी प्लेयर्स से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

मालूम हो कि न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त फॉर्म में चल रही है और विरोधियों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में भारतीय टीम को नॉकआउट मैच में इस टीम के 5 खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरुरत है। इनमें डेवॉन कॉन्वे, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।

कीवी टीम के ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में घातक फॉर्म में नज़र आ रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं। इस टूर्नामेंट के जरिये विश्व कप डेब्यू कर रहे भारतीय मूल के खिलाड़ी रचिन रविंद्र गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में विरोधियों के मुसीबत बने हुए हैं। वह इस टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रविंद्र ने 9 पारियों में 70 से अधिक के औसत से 565 रन बनाए हैं। उन्होंने इस मामले में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे में टीम इंडिया को इस घातक प्लेयर से सावधान रहना होगा।

वहीं, टीम इंडिया को मिचेल सेंटनर से संभलकर रहना होगा। अब तक खेले गए 9 मैचों में वह 16 विकेट हासिल कर चुके हैं। ऐसे में वह भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

लीग मैच में भारत दे चुका है कीवी टीम को मात

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में इस टूर्नामेंट का रोमांचक लीग मैच खेला गया था। इस दौरान कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल की शतकीय पारी के दमपर 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विरोधी टीम के खिलाफ 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम किया था।

ALSO READ: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए इन 6 टीमों ने किया क्वालीफाई, बाकी 2 स्थानों के लिए इंग्लैंड समेत इन 4 टीमों में जंग जारी