sarfaraz ahmad - 1

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। वहीं, लड़ाई चौथे स्थान के लिए जारी है। इसपर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जंग है लेकिन कीवी टीम की स्थिति बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम से ज्यादा मजबूत है।

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

बता दें कि पाकिस्तान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ 5वें स्थान पर मौजूद है। गुरुवार को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली। अब टीम के खाते में 10 अंक हैं और नेट रनरेट प्लस 0.743 है।

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना अब मुश्किल माना जा रहा है। बाबर आजम की सेना को अब अपना एक लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। नॉकआउट में पहुंचने के लिए टीम को ये मुकाबला 287 रनों के अंतर से जीतना होगा। वहीं, अगर टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उन्हें 3 ओवर में टारगेट हासिल करना होगा, जो कि लगभग नामुमकिन है।

सरफराज अहमद का पुराना बयान वायरल

मालूम हो कि 2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान ऐसी ही स्थिति में था। उस वक्त टीम की अगुवाई का जिम्मा सरफराज अहमद के कंधों पर था। पाकिस्तान को अपना आखिरी लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ 316 रनों से जीतना था। लेकिन टीम ने ये मैच 94 रनों से जीता था।

अब 2019 विश्व कप के दौरान सरफराज अहमद द्वारा दिया गया बयान वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस पूर्व कप्तान के बयान को जमकर शेयर कर रहे हैं।

इसमें सरफराज अहमद को कहते हुए सुना जा सकता है कि,

“कोई ढ़की-छुपी बात तो है नहीं कि 500-550 रन करने हैं और 316 रन के अंतर से जीतना है। तो थोड़ा सा अगर रियलिस्टिक सोचें तो कोशिश करेंगे हम जो… मैं पहली बात तो यह कहूंगा कि हम कोशिश करेंगे कि मैच जीतें और टूर्नामेंट का अंत हाई नोट पर करें और अगर अल्लाह ताला ने कुछ लिखा होगा तो पक्का कुछ हो जाएगा, सामने वाली टीम आउट हो जाएगी, हम 500 रन करें… कोशिश तो करेंगे 500 रन करने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन रियलिस्टिक हों क्योंकि जो टूर्नामेंट चल रहा है, वो 280-300 का ही चल रहा है।”

ALSO READ: सेमीफाइनल में भारत के लिए मुसीबत बनी न्यूजीलैंड, इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, नहीं तो फिर टूट जाएगा सपना