पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों को अगर मिले आईपीएल खेलने का मौका तो 10 करोड़ पार हो सकती है नीलामी में बोली
पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों को अगर मिले आईपीएल खेलने का मौका तो 10 करोड़ पार हो सकती है नीलामी में बोली

आईपीएल (IPL) के पहले और दूसरे सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा थे, लेकिन साल 2009 के बाद उन्हें आईपीएल (IPL) से बैन कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें आईपीएल (IPL) जैसी शानदार और दुनिया की नंबर वन लीग में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, हम आपको ऐसे पांच पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें मौका मिलने पर मेगा ऑक्शन में अच्छी खासी कीमत मिल सकती है.

1. बाबर आज़म

babar azam

मौजूदा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म (BABAR AZAM) इन दिनों अपना कहर बरपा रहे हैं. वो एक बाद एक रिकॉर्ड बनाए चले जा रहे हैं. बाबर इन दिनों वनडे और टी20 में आईसीसी रैंकिंग (ICC RANKING) में नंबर वन पर हैं. बाबर आज़म को आईपीएल (IPL) में मौका मिले तो वो 10 करोड़ से उपर की कीमत पर आराम से बिक सकते हैं.

2. मोहम्मद रिजवान

Mohammad Rizwan

मोहम्मज रिज़वान पाकिस्तान के अच्छे और लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में शुमार हैं. उन्होंने साल 2021 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा बनाने का रिकॉर्ड भी कायम किया था. रिज़वान ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका टी20 क्रिकेट में 50.36 का औसत है. अगर रिज़वान को मेगा ऑक्शन में बिकने का मौका मिले तो उन्हें कोई भी टीम 10 करोड़ से उपर की कीमत में खरीद सकती है.

3 शाहीन शाह अफरीदी

Shaheen shah Afridi

पाकिस्तान के मौजूदा वक़्त में एक शानदार गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी ही हैं. सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि उनके चर्चे दूर-दूर तक हैं. शाहीन अफरीदी तीनो फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 पर मौजूद हैं. शाहीन अफरीदी को मौका मिलने पर आईपीएल ऑक्शन में अच्छी कीमत हासिल हो सकती है.

4 शादाब खान

shadab khan

क्रिकेट में कोई भी लीग हो टूर्नामेंट हो, हर जगह ऑलराउंडर्स की बहुत कद्र की जाती है. शादाब खान इस वक़्त पाकिस्तान के शानदार ऑलराउंडर हैं. शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए 64 टी20 मैचों में 7.12 की इकॉनमी के साथ 73 विकेट लिए हैं. वहीं, बल्लेबाज़ी में उन्होंने 136.82 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बनाएं हैं. आईपीएल में मौका मिलने पर उन्हें कोई भी टीम अच्छी कीमत दे सकती है.

ALSO READ: ऐसे 3 खिलाड़ी जिन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका देने की है जरूरत, गलतियों से सीखकर बन चुके हैं सोना

5. फखर जमान

fakhar zaman

पीएसएल में लोहौर कलंदर्स की तरफ से खेलने वाले फखर जमान ने साल 2022 में इस लीग में सबसे ज़्यादा रन बनाए थे. उनकी टीम ने 2022 में पीएसएल की खिताब भी जीता था. फखर जमान को आईपीएल में कोई भी आसानी से खरीद सकती है.

ALSO READ: सिर्फ 1 बार ही विश्व कप खेल गुमनाम हो गये ये 2 देश, दोबारा WORLD CUP में नजर नहीं आई इनकी टीम