nitish rana smat

50 ओवर का विश्व कप अपने देश में खेला जा रहा है और भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मैच खेले हैं और हर मैच में उनको जीत प्राप्त हुई है. 12 अंकों के साथ भारत प्वाइंट टेबल पर शीर्ष पर है. भारत के घरेलू सर्किट में सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी खेली जा रही है.

घरेलू क्रिकेट में रोमांचक इंकाउटर देखने को मिल रहे हैं. भारत के बायें हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज और केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने प्री- क्वार्टर फाइनल में कमाल की पारी खेली है.

नितीश राणा ने दिखाया अपना क्लास

कल उत्तर प्रदेश और गुजरात के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी का पहला प्री-क्वार्टर फाइनल खेला गया. इस मैच में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी गुजरात की टीम के तरफ से सौरव चौहान ने सबसे अधिक 32 रन बनाए.

गुजरात की बल्लेबाजी बहुत साधारण रही और उन्होंने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन बनाया. जवाब में नितीश राणा ने जोरदार अर्धशतक जमाया जिससे उत्तर प्रदेश की टीम ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया. नितीश ने 49 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए.

नितीश राणा का जल्दी होगा डेब्यू

नितीश राणा लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए कई बेहतरीन पारियां खेली थी. उनके प्रदर्शन को देखकर ही केकेआर की टीम मैनेजमेंट ने उनको कप्तान बनाया है.

इस वक्त भारत में नंबर चार के बल्लेबाज को लगातार ढूंढा जा रहा है. श्रेयस अय्यर को जरूर विश्व कप में नंबर चार पर मौका दिया गया है. लेकिन वह बहुत कामयाब नहीं रह रहे हैं. अगर ऐसे ही नितीश राणा घरेलू क्रिकेट में खेलते रहे तो उनको नेशनल टीम में जल्दी मौका मिलेगा.

ALSO READ: ICC Champions Trophy 2025: ये 8 टीमें चैपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए करेंगी क्वालीफाई, इंग्लैंड समेत ये टीमें हुईं बाहर