Rishabh pant and steve smith

टी20 विश्व कप 2022, 16 अक्टूबर से शुरू हो गया है. सभी टीमें अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. टीमें उसी खिलाड़ी को टीम में मौका दे रही है जो अकेले मैच जिताने का क्षमता रखता हो. ऐसे में कई खिलाड़ी हैं जो बहुत ही शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन टीम कॉम्बिनेशन में वह अपनी जगह नही बना पा रहे हैं.

इस लेख में हम तीन ऐसे ही सुपरस्टार क्रिकेटर की बात करेंगे, जिन्हें उनकी टीम टी20 विश्व कप 2022 के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रही हैं.

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ माॅडर्न जामने के सबसे योग्य बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन टी20 विश्व कप 2022 में यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नही बना पा रहा है. कारण है स्ट्राइक रेट, दरअसल स्टीव स्मिथ एकदिवसीय क्रिकेट में तो आराम से फिट हो जाते हैं, लेकिन टी20 में तेज स्ट्राइक रेट की जरूरत होती है जो स्मिथ के पास नही है.

स्मिथ ने भारत के खिलाफ खेले गए वार्म-अप मैच में सिर्फ 12 रन बनाया था. पिछले कुछ समय से स्मिथ उस रंग में नही दिखे हैं, जिसकी ऑस्ट्रेलिया को जरूरत है, इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिल रहा है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत दुनिया के वन ऑफ द बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन वह टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम में जगह नही बना पा रहे हैं, इसका कारण है उनके अंदर ठहराव की कमी. ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आते हैं तो तुरंत पहले ही गेंद पर बल्ला घुमाने लगते हैं, जिससे वह जल्दी आउट हो जाते हैं. वहीं दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी में एक ठहराव और स्थिरता देखने को मिलती है.

ऋषभ पंत को एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 के वार्म-अप मैच में मौका मिला था, लेकिन वह बड़ी पारी नही खेल पाए. इसलिए इतने बड़े खिलाड़ी होने के बाद भी उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिल पा रहा है.

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा भारत के सबसे बड़े दुश्मन मोहम्मद रिजवान का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अब यहां भी भारत का कब्जा

मार्टिन गप्टिल

2019 और 2021 विश्व कप में न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने में एक बड़ा हाथ मार्टिन गप्टिल का ही था, लेकिन टी20 विश्व कप 2022 में मार्टिन गप्टिल की जगह न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन में नही बन पा रही है. पाकिस्तान, बंग्लादेश और न्यूजीलैंड में जो ट्राई सीरीज हुई थी उसमे मार्टिन गप्टिल को एक मैच में मौका मिला था, जिसमे उन्होंने उस मैच में उन्होंने 27 गेंदों में 125.92 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए थे.

वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर फिन एलन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए मार्टिन गप्टिल जैसे शानदार बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिल पा रहा है.

ALSO READ: IND VS SA: सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा अफ्रीका के खिलाफ मौका