SURYAKUMAR YADAV AND MOHMMAD RIZWAN

भारतीय टीम इस समय टी20 विश्व कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदारों में से एक है. भारत ने अभी तक इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं, जिसमें उनको दोनों में ही जीत मिली है. पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी तो दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हरा दिया. इस बीच भारत के स्टार बल्लेबाज सुर्याकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

सूर्यकुमार यादव ने इस मामले में मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव इस समय अपने करियर के रेड-हाॅट फार्म में हैं. सूर्यकुमार यादव ने भारत को कई मैचों में अकेले अपने दम पर जीत दिलाई है. साल 2022 सूर्यकुमार यादव के लिए शानदार गुजरा है. उन्होंने साल 2022 में अब तक टी20 में सबसे ज्यादा रन अपने नाम किया है.

उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ा है. मोहम्मद रिजवान ने अब तक साल 2022 में 20 मैचों में 51.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. इनका रिकॉर्ड अब सूर्यकुमार यादव ने तोड़ दिया है. सूर्यकुमार यादव ने अब तक 25 मैचों में 41.28 की औसत से 867 रन अपने नाम कर लिया है.

ALSO READ:वसीम जाफर की भविष्यवाणी कहा कोई कितना भी जोर लगा ले ये युवा गेंदबाज लेगा सबसे ज्यादा विकेट तो इस खिलाड़ी के बल्ले से निकलेंगे सबसे ज्यादा रन

सूर्यकुमार यादव का करियर है शानदार

सूर्यकुमार यादव का डेब्यू भारतीय टीम में साल 2021 में हुआ था. उन्होंने अब तक भारत के लिए 34 टी20 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 178 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1111 रन बनाए हैं. अगर बात करें आईपीएल की तो सूर्यकुमार यादव ने अब तक 123 आईपीएल मैच में 30 की औसत से 2644 रन बनाया है.

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 11 वनडे मैच भी खेला है, जिसमें उन्होंने 292 रन अपने खाते में जोड़ा है. सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान वाले मैच में कुछ ख़ास नही कर सके थे और सिर्फ 15 रन बनाकर हरिस रऊफ का शिकार बन गए थे. वहीं उन्होंने नीदरलैंड्स वाले मैच में शानदार वापसी की थी, सुर्या ने उस मैच में 25 गेंदो में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली थी. इस पारी के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था.

ALSO READ: “ये उल्टफेर नहीं है पाकिस्तान कभी मैच में था ही नहीं, जिम्बाब्वे पुरे टाइम हावी रहा” दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बनाया पाकिस्तान का मजाक तो पाक फैंस को लगी मिर्ची