KL Rahul

T20 वर्ल्ड कप के इस महाकुंभ में टीम इंडिया की शुरुआत काफी ज्यादा शानदार तरीके से हुई थी। टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को हराकर अपने इस सफर को और भी ज्यादा खास बनाया था। वहीं अगले मैच के दौरान नीदरलैंड को करारी शिकस्त देकर टीम इंडिया ने अपने कदम आगे की तरफ़ बढ़ाए थे, लेकिन इन दोनों ही मुकाबलों के दौरान एक बात ऐसी है जो काफी ज्यादा मिलीजुली थी।

केएल राहुल को बाहर कर इस खिलाड़ी को टीम में जगह देने की उठी मांग

इन दोनों ही मुकाबलों में टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला काफी ज्यादा शांत दिखाई दिया है कि राहुल ने दोनों ही पारियों में महज 13 रन बनाए हैं। जहां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 8 गेंदों में 4 रन बनाए थे। तो वहीं नीदरलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 12 गेंदे खेलते हुए महज 9 रन पर ही वापस पवेलियन का रास्ता देख लिया।

केएल राहुल के लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें लगातार टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी है। क्रिकेट के फैंस का कहना है कि केएल राहुल को बाहर किया जाए और बाहर बेंच पर बैठे ऋषभ पंत को ओपनिंग का मौका दिया जाए। इसलिए आपको इसी कड़ी में बताते हैं कि आखिर दोनों बल्लेबाजों में से कौन सा बल्लेबाज ज्यादा अनुभवी है। किसके पास ज्यादा रन मौजूद हैं और कौन सा खिलाड़ी क्रिकेट के खेल में बेहतर है।

Read More : साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल हो सकते हैं टीम इंडिया से बाहर, ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

केएल राहुल के पास मौजूद है ज्यादा अनुभव

बात अगर केएल राहुल और ऋषभ पंत की करें तो आपको बता दें कि केएल राहुल 30 साल के हैं और वह अभी तक 68 T20 मैच खेलते हुए 2150 रन बना चुके हैं। वह इस खिलाड़ी ने अभी तक 45 वनडे खेलते हुए 1665 रन बनाए हैं, जबकि केएल राहुल ने 47 टेस्ट मैच खेलते हुए 2547 रन अपने नाम किए हैं।

रनों के मामले में केएल राहुल से पीछे हैं पंत

बात अगर ऋषभ पंत की करें तो ऋषभ पंत की उम्र अभी महज 25 साल है और इस खिलाडी ने अभी तक इस खिलाड़ी ने 62 टी 20 मैच खेलते हुए 961 रन बनाएं हैं। वहीं 27 वनडे मुकाबलें खेलते हुए 840 रन बनाएं है। वहीँ पंत ने 31 टेस्ट खेलते हुए 2123 रन अपने नाम किये हैं।

एक नजर पिछले चार टी-20 मैचों के प्रदर्शन पर

बात अगर रिकॉर्ड की करें तो आपको बता दें कि रिकॉर्ड के मामले में लोकेश राहुल ऋषभ पंत पर भारी हैं। उनके नाम टी 20 इंटरनेशनल में दो शतक भी मौजूद हैं। हालांकि इस बात में कोई भी दोहराय नहीं है कि ऋषभ पंत भी एक एक्स फैक्टर खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार है, लेकिन वह सारी परिया टेस्ट में ही अभी तक उनके खाते में आई है।

ALSO READ:IND VS SA: सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा अफ्रीका के खिलाफ मौका

जबकि पंत की इमेज फिनिशर के रूप की बन चुकी है और पारी की शुरुआत करने का अनुभव होना है। लेकिन वह इस पोजीशन के एक्सपर्ट्स बल्लेबाजों में से नहीं आते हैं। लेकिन केएल राहुल के लगातार फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को बाहर करके ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की मांग काफी तेजी से उठ रही है।

Read More : क्रिस गेल के नाम है टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं इस साल ये विश्व रिकॉर्ड

ALSO READ: 3 धाकड़ खिलाड़ी जिन्हें उनकी ही टीम ने दिखाया टी20 विश्व कप में ठेंगा, नहीं दे रहे प्लेइंग इलेवन में मौका

Published on October 29, 2022 1:32 pm