umaran malik team india

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला मुकाबला केसिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है जबकि दसूरा और तीसरा मैच क्रमशः 29 जुलाई और 1 अगस्त को होगा। उम्मीद है कि इस सीरीज में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिहाज से टीम इंडिया का इस सीरीज में जीतना काफी अहम है। इसके अलावा खिलाड़ियों का भी इस सीरीज में प्रदर्शन करना जरुरी है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर फ्लॉप साबित होते हैं, तो विश्व कप में खेलने का मौका गवा देंगे।

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। लेकिन वनडे में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था।

उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर संघर्ष करते दिखे थे। इसके बावजूद अब सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा जताया है। अगर सूर्या इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने में कामयाब होते हैं तो उन्हें एशिया कप और विश्व कप में खेलने का मौका मिल सकता है।

उमरान मलिक

जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर उमरान मलिक के प्रदर्शन में अक्सर निरंतरता की कमी देखी जाती है। यही वजह है कि सेलेक्टर्स उन्हें अक्सर ड्रॉप कर देते हैं।

हालांकि, एशिया कप और वनडे विश्व कप को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें एक और मौका दिया है। अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ विकेट लेने में सफल हुए तो निश्चित ही उन्हें बड़े टूर्नामेंट्स में खेलने का मौका मिलेगा।

जयदेव उनादकट

इस लिस्ट में एक नाम तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का शामिल है। बाएं हाथ का ये गेंदबाज  भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बनाया गया है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 7 वनडे मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 4.01 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वनडे विश्व कप स्क्वॉड में जगह बनाने का ये उनके पास सुनहरा मौका है।

ALSO READ: IND vs WI: सावधान! वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की गलती पड़ सकती है महंगी, इन 3 खिलाड़ियों से भारत को है खतरा

Published on July 27, 2023 9:20 pm