Placeholder canvas

IND vs WI: सावधान! वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की गलती पड़ सकती है महंगी, इन 3 खिलाड़ियों से भारत को है खतरा

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच कुछ ही देर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से केसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज की तरह वनडे में भी भारतीय टीम जीत का परचम लहराने में कामयाब होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या जैसे तमाम दिग्गजों को टीम में शामिल किया है। लेकिन कैरिबियाई टीम को हल्के में लेना भारत के लिए महंगा पड़ सकता है। आज हम आपको 3 ऐसे कैरिबियाई खिलाड़ियो के विषय में बताएंगे जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं।

शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer)

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जिता चुके विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर शामिल है। उन्होंने साल 2021 के बाद से अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। आईपीएल 2023 में हेटमायर को राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए देखा गया था।

इस दौरान उन्होंने 153.92 के स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए। अब 2 साल बाद हेटमायर भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के जरिये वापसी कर रहे हैं।

ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 12 मैच खेले हैं जिनमें 45 से अधिक के औसत से हेटमायर ने 500 रन बनाए हैं।

शाई होप (Shai Hope)

इस लिस्ट में दूसरा नाम वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप का शामिल है। बात करें इस खिलाड़ी के करियर की तो उन्होंने अब तक 115 वनडे मैच खेले हैं। इनमें होप ने 50.30 के औसत से 4829 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 170 का रहा है। साई को 5000 रनों का आंकड़ा पूरा करने के लिए सिर्फ 171 रनों की जरुरत है। ऐसे में वह भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ का नाम दर्ज है। साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जोसेफ अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए काल साबित हो सकते हैं।

इस खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में कुल 61 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 101 विकेट हासिल किए हैं। वह विराट कोहली को तीन बार अपना शिकार बना चुके हैं।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबले से पहले क्यों मोहम्मद सिराज को भेजा गया वापस? बीसीसीआई ने बताया वजह