ARJUN TENDULKAR ON SACHIN TENDULKAR

मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) ने एक बार फिर अपना पुराना फाॅर्म हासिल कर लिया है. इस सीजन मुंबई ने अभी तक एलिमिनेटर को जोड़ कर 15 मैच खेला है जिसमें से उनको 9 में जीत मिली है. इस वक्त मुंबई दूसरे क्वालिफायर में पहुंच चुकी और कल उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) के साथ होगा. मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) के सफलता में एक बड़ा हाथ युवा सेंसेशन आकाश मधवाल का है. लेकिन आकाश के शानदार प्रदर्शन के वजह से एक सुपरस्टार खिलाड़ी का करियर दांव पर लग गया है.

क्या अर्जुन तेंदुलकर का करियर हुआ खत्म

शुरुआती कुछ मैचों में अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. अर्जुन के हिस्सा में 4 मैच आए जिसमें वह सिर्फ तीन विकेट चटका पाए. ऊपर से अर्जुन की इकॉनमी 9 की रही.

बल्लेबाजी उनको ज्यादा मिली और जितनी मिली उतने में वह कुछ खास बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए. इसलिए मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने अर्जुन के जगह युवा आकाश मधवाल को मौका दिया. इस तरह से अर्जुन तेंदुलकर का करियर शुरू होते ही खत्म हो गया.

अर्जुन का करियर ले उड़े आकाश

हालांकि आकाश मधवाल भी शुरुआती कुछ मैचों में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए थे. शुरू में उनकी लाइन लेंथ बहुत साधारण रही इस वजह से वजह बहुत महंगे साबित हो रहे थे. लेकिन कौच और कप्तान से सुझाव के बाद आकाश ने एक बार फिर वापसी की और ऐतिहासिक गेंदबाजी कर डाली.

अपने अंतिम चार मैचों में आकाश मधवाल ने 13 विकेट चटकाए है. इसमें एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ पांच विकेट शामिल है. आकाश मधवाल ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बताया था कि वह एक इंजीनियर है लेकिन उनको शुरू से ही क्रिकेट का जुनून रहा है. आकाश ने फर्स्ट क्लास के अब तक कुल 10 मुकाबले में 12 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं लिस्ट-ए 17 मुकाबले खेले है जिसमें उनके नाम 18 विकेट दर्ज है.

ALSO READ:IPL 2023, GT vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद इस खिलाड़ी को बाहर करेंगे हार्दिक पंड्या, ऐसी होगी मुंबई इंडियंस के खिलाफ प्लेइंग 11

Published on May 26, 2023 6:37 am