ASIA CUP 2023
ASIA CUP 2023

भारत के सरजमीं पर पूरे 12 साल बाद एकदिवसीय विश्व कप खेला जा रहा है. यह विश्व कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को एशिया कप भी खेलना है जो कथित तौर पर पाकिस्तान में खेला जाना है. यह एशिया कप विश्व कप से ठीक पहले सितंबर माह में खेला जाएगा. चोट के वजह से एशिया कप में भी जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत खेलते नही दिखेंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह खाली है और उसके भरने के लिए कुछ आईपीएल सुपरस्टार्स को मौका दिया जा सकता है.

रिंकु सिंह और आकाश मधवाल को मिल सकता है मौका

ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट के वजह से लंबे समय के लिए भारतीय टीम से बाहर हैं. उनकी जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी सामने हैं लेकिन उनमें से सबसे तगड़े खिलाड़ी रिंकु सिंह लगे रहे है जिनका आईपीएल का सीजन कमाल का रहा है. इसके अलावा भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह भी लंबे समय से खाली है.

बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एशिया कप से भी बाहर रहेंगे. एशिया कप में उनकी जगह युवा सेंसेशन आकाश मधवाल ले सकते है. आकाश ने आईपीएल में अब 11 सफलता लिया है. उसमें से पांच विकेट तो उन्होंने एलिमिनेटर जैसे अहम मैच में लिया. ऐसे में आकाश बुमराह की जगह ले सकते हैं.

अनुभवी खिलाडियों की होगी फौज

एशिया कप के तुरंत बाद भारतीय टीम विश्व कप खेलेगी इसलिए वह एशिया कप में अपने श्रेष्ठ खिलाडियों को मौका देना चाहेगी. एक तरफ रोहित शर्मा और विराट कोहली का खेलना लाजिम है तो मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज भी टीम में होंगे. कुलदीप और चहल स्पिनर के रूप में होंगे. वही जडेजा, हार्दिक और अक्षर पटेल हरफनमौला खिलाड़ियों की भूमिका निभाएंगे.

कुछ ऐसी होगी एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रिंकू सिंह, आकाश मधवाल, अक्षर पटेल, युज़वेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ALSO READ:IPL 2023, GT vs MI: मुंबई और गुजरात के बीच मैच से पहले आई बड़ी खबर, क्या रद्द होगा मैच, बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा होगा मौसम

Published on May 26, 2023 2:40 pm