IPL 2024

IPL 2024: डिफेडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने चित परिचित अंदाज में आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) की शुरुआत विजयी अंदाज में की है। टीम ने पहले मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान ने घातक गेंदबाजी की और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने पहले मैच में ही 4 विकेट झटके। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

IPL 2024 में मुस्तफिजूर रहमान ने 3 बड़े विकेट लेकर तोड़ी कमर

मैच में आरसीबी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन की ताबड़तोड़ शुरुआत की। इसके चौथा ओवर मुस्तफिजूर रहमान करने आए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में कप्तान फाफ डू प्लेसिस 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उसी ओवर में रजत पाटीदार भी शून्य रन बनाकर उनका शिकार बने।

मुस्तफिजूर रहमान यही नहीं रूके। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को भी (IPL 2024)  में 21 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया। इसके बाद कैमरून ग्रीन अच्छी बल्लेबाजी कर मिडिल ओवर में आकर उनको भी 18 रन के स्कौर पर पवेलियन की राह दिखाई। मुस्ताफिजूर रहमान ने 4 ओवर में 29 देकर 4 विकेट हासिल किए।

5 दिन पहले मैदान में स्ट्रेचर पर लेट कर गए थे अस्पताल

बात दें, अभी 18 मार्च को श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में अपना आखिरी ओवर 48 वें ओवर लेकर आये थे तभी गेंद में डालते ही वह जमीन पर गिर गए. जिसके मेडिकल स्टाफ ने देखा उनकी हालत ख़राब थी और स्ट्रेचर पर लेटा कर मैदान के बाहर ले गया. ऐसा लग रहा था वह IPL 2024 नहीं खेल पायेंगे लेकिन उन्होंने पहले मैच में अपने गेंदबाजी से कोहराम मचा दिया.

ALSO READ:IPL 2024 शुरू होने से पहले SRH को लगा बड़ा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर हुआ शुरुआती 3 मैचों से बाहर, जानिए वजह