ruturaj gaikwad

चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने कप्तानी करियर की शुरुआत जीत के साथ की है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले मैच में अपने होम ग्रांउड चेपाॅक पर 6 विकेट से जीत दर्ज की और आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत विजयी अंदाज में की। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार कप्तानी की और कई मौकों पर महत्वपूर्ण निर्णय लेकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

विराट नहीं इन 2 खिलाड़ी का था महत्वपूर्ण- ऋतुराज गायकवाड़

सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद करते हुए कहा, “मैं कहूंगा कि शुरुआत से ही (इसके अलावा) 2-3 ओवरों तक पूर्ण नियंत्रण में थे। मैं 10-15 रन कम चाहता लेकिन मुझे लगता है कि अंत में उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। वही उन्होंने गेंदबाजी की बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि मैक्सवेल और फाफ को आउट करना एक बड़ा मोड़ था। हमें तीन विकेट जल्दी मिल गए और इससे हमें अगले ओवरों पर नियंत्रण रखने में मदद मिली, यही असली निर्णायक मोड़ था।

गायकवाड़ ने अपने कप्तानी के अनुभव को लेकर बात करते हुए कहा,”मैंने हमेशा कप्तानी आनंद लिया है, कभी भी इसे अतिरिक्त दबाव के रूप में महसूस नहीं किया। मेरे पास इसे संभालने का अनुभव था, कभी कोई दबाव महसूस नहीं हुआ, जाहिर तौर पर माही भाई भी थे। मुझे लगता है कि हमारी टीम में हर कोई स्वाभाविक स्ट्रोकप्लेयर है।”

हर कोई अपनी भूमिका जानता -ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ ने अपनी टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे भी वास्तव में सकारात्मक खेल रहा है। हर कोई अपनी भूमिका जानता है और किस गेंदबाज को लेना है। भूमिका स्पष्टता वास्तव में मदद करती है। दो-तीन चीजों पर काम करना है, सभी ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मुझे लगता है कि अगर शीर्ष 3 में से कोई 15वें ओवर तक बल्लेबाजी करता तो यह और भी आसान हो जाता।

गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ को टूर्नामेंट शुरु होने के एक दिन पहले ही टीम का कप्तान बनाया गया है। उनसे पहले मैच में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रखी गई थी। जिस पर वें पहले मैच में काफी हद खरै भी उतरे।

ALSO READ:IPL 2024 में नहीं मिला खरीददार, BCCI ने भी किया नजरअंदाज तो इस भारतीय खिलाड़ी ने किया विदेश का रुख, अब इस टीम से खेलते आएगा नजर