Placeholder canvas

IPL 202 LSGvsPBKS: पंजाब किंग्स के खिलाफ़ इस खिलाड़ी को केएल राहुल देंगे मौका, ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग XI

by Trend Bihar Staff
लखनऊ सुपर जायंटस

आईपीएल 2022 का 42वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार, 29 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीम अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर के आई हैं.

इसके अलावा, लखनऊ की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है तो वहीं पंजाब की टीम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ छठे नंबर पर है. इस  लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) और केएल राहुल

केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

इस टूर्नामेंट में लखनऊ के कप्तान और सीनियर बल्लेबाज़ केएल  राहुल शानदार फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. अपनी इसी शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर वो ऑरेंज कैप की रेस में भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. इस लिहाज़ से इस मैच में अपनी टीम के लिए वो पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं.

इसके अलावा उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर पर सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. हालांकि अभी तक वो ज़्यादा अच्छी फ़ॉर्म में नज़र नहीं आए हैं लेकिन टीम को उनसे फिर भी काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मध्यक्रम – मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदौनी और मार्कस स्टॉयनिस

Ayush-Badoni

मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए लखनऊ की टीम एक बार फिर से मनीष पांडे को मौका दे सकती है. हालांकि मनीष अभी तक ज़्यादा बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र नहीं आए लेकिन पिछले मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से वापसी की कुछ हद तक उम्मीद जगाई थी.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास दीपक हुड्डा मौजूद हैं. वहीं युवा बल्लेबाज़ आयुष बदौनी को पांचवें नंबर पर खेलने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा सीनियर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस लखनऊ के लिए छठे नंबर पर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

ऑलराउंडर्स – जेसन होल्डर और क्रुणाल पांड्या

JASON HOLDER LSG IPL 2022

ऑलराउंडर्स की बात करें तो लखनऊ की टीम इस मैच में भी पिछले मैच में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेगी. न केवल गेंदबाज़ी बल्कि क्रुणाल पांड्या अहम मौकों पर बल्ले से भी टीम के लिए अपना योगदान दे सकते हैं.

वहीं दूसरे ऑलरउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट एक बार सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर और पूर्व टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. होल्डर भी टीम के लिए कई विभागों में काफ़ी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 के बाद भारतीय टीम में सीधे इन 2 खिलाड़ियों की होगी एंट्री, रवि शास्त्री ने बताया नाम

गेंदबाज़ – दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान/मोहसिन खान

लखनऊ के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ दुश्मंथ चमीरा के साथ टीम मैनेजमेंट युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान या मोहसिन खान में से किसी एक को मौका दे सकता है. इस लिहाज़ से ये भी माना जा रहा है कि लखनऊ 2 ही प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतरना चाहेगी.

इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कप्तान केएल राहुल अपने भरोसेमंद गेंदबाज़ रवि बिश्नोई को टीम में मौका दे सकते हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बदौनी, मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर, दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान/मोहसिन खान.

ALSO READ:IPL 2022 में वो 5 खिलाड़ी जिस पर फ्रेंचाइजीयों ने लुटाया जमकर पैसा, लेकिन खरीदने के बाद पीट रहे अपना माथा

Published on April 29, 2022 3:19 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00