Placeholder canvas

भारत में सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान स्टीव स्मिथ, कहा- ‘वही था टर्निंग पॉइंट वरना हार जाते मैच’

आॅस्ट्रेलिया की टीम ने बुधवार को चार साल बाद भारतीय सरजमीं पर भारतीय टीम को एकदिवसीय सीरीज में शिकस्त दी। टीम ने तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में भारत को 21 रनों से शिकस्त दी और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। यह आॅस्ट्रेलिया की भारत में साल 2019 के बाद पहली सीरीज़ जीत रही। इस सीरीज़ में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की।

स्टीव स्मिथ ने इस मोमेंट को बताया टर्निग पाइंट

इस सीरीज़ में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बडी ही शानदार गेंदबाजी की खासतौर पर अंतिम एकदिवसीय मैच में जहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मैच में आॅस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने सभी को अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया और भारतीय दौर पर अपनी कप्तानी में तीसरी जीत हासिल की।

उन्होंने मैच के बाद कहा,

”यह एक सुखद दौरा रहा है। हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली, जो विदेश में करने के लिए काफी अच्छी थी। यह विकेट पूरी तरह से अलग था, हमने बल्ले से कुछ आउट किए। स्पिनरों ने सुंदर गेंदबाजी की, वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में आॅस्ट्रेलियाई के पुछल्ले बल्लेबाज द्वारा किए प्रदर्शन को मैच का टर्निग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा, ”जिस तरह से पुछल्ले बल्लेबाज खेली और हमें 269 तक पहुंचाया, उसने हमें एक अच्छा टोटल दिया।”

ALSO READ:IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में होंगे 2 बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

भारत में जीती 4 साल बाद सीरीज़

इस दौर पर बतौर उपकप्तानी बनकर आए स्टीव स्मिथ के लिए काफी यादगार सीरीज़ रही। उन्होंने दौर पर पांचों में कप्तानी की। जिनमें 2 टेस्ट मैचों में 1 में जीत और 1 मैच ड्रॉ रहा। वही तीन एकदिवसीय मैचों में 2 मैचों में जीत हासिल की। जो कि पैट कमिंस से काफी अच्छा प्रदर्शन रहा।

यह आॅस्ट्रेलियाई टीम की भारतीय सरजमीं चार साल बाद पहली एकदिवसीय सीरीज़ जीत है। टीम ने साल 2019 में पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में एरोन फिंच के नेतृत्व में भारतीय टीम को 3-2 से शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ आॅस्ट्रेलिया ने भारत की घर में लगातार 23 सीरीज जीत का भी सिलसिला तोड़ दिया।

ALSO READ:तीसरे वनडे में Rohit Sharma इस खूंखार खिलाड़ी की कराएंगे टीम में एंट्री, दहशत में है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी