Placeholder canvas

भारतीय टीम की सीरीज हार के सबसे बड़े गुनहगार हैं ये 5 खिलाड़ी, फैंस कभी नहीं करेंगे माफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला चेन्नई में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 21 रनों से शिकस्त मिली और सीरीज़ भी 2 – 1 से गंवा दी। इस सीरीज के हार के साथ भारत की 23 सीरीज़ जीत का सिलसिला भी टूट गया। इस सीरीज़ हार में भारत के कई खिलाड़ी गुनगहार रहे, जिनके कारण भारतीय टीम को इस सीरीज़ में हार मिली।

1.सूर्यकुमार यादव

इस सीरीज़ में भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। वें सीरीज़ के तीन मैचों में ही गोल्डन डक पर आउट हुए। वें भारत की ओर से लगातार तीन मैचों में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने। वें भारतीय टीम की हार के बहुत बड़े कारण बने।

2.शुभमन गिल

इस सीरीज़ में भारत के ओपनर शुभमन गिल भी खराब फॉर्म में नजर आए। वें तीन मैचों की एक भी पारी में अर्धशतक नहीं लगा सके। अंतिम मैच में भी शुभमन गिल 49 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन ही बना सके। उनका यह प्रदर्शन भी भारत की हार का कारण बना।

3.मोहम्मद शमी

इस सीरीज़ में मोहम्मद शमी भी फीके नजर आए। उन्होंने पहले मैच में 4 विकेट हासिल किए। लेकिन वें दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।

उन्होंने अंतिम मैच में 6 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके। इस दौरान उन्होंने 37 रन भी खर्च किए।

4.रवींद्र जडेजा

इस सीरीज़ में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। पहले मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कुछ खास नहीं कर सके।

ALSO READ: “उसे अंत तक रुकना चाहिए था” हार के बाद भड़के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली पर साधा निशाना, कहा उसे अंत तक…

5. रोहित शर्मा

इस सीरीज़ में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी खमोश रहा। उन्होंने तीन मैचों की एक भी पारी में अर्धशतकनहीं लगा सके। उन्हें तीनों मैचों में शुरूआत अच्छी मिली। लेकिन वें किसी भी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए।

अंतिम मैच में भी उनके साथ यही हुआ। सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 17 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली, लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

ALSO READ: भारत में सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान स्टीव स्मिथ, कहा- ‘वही था टर्निंग पॉइंट वरना हार जाते मैच’