Placeholder canvas

IND vs AUS: ‘ये आपका स्टेंडर्ड नहीं…’, सिराज के साथ बदतमीजी के बाद जडेजा पर भड़के सुनील गावस्कर, लगाई क्लास

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच चेन्नई में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 21 रनों से बाजी मारी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 बाजी मारी। लेकिन अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन से ज्यादा चर्चा की वजह मैच में रवींद्र जडेजा के एक्शन बने, जो उन्होंने सिराज को वार्नर के कैच छोड़ने पर दिया।

सुनील गावस्कर ने सिराज का किया बचाव

दरअसल पारी के 20वें ओवर में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। इस गेंद पर वार्नर ने हवा में शाॅट खेला। जिस पर सिराज ने कैच पकड़ने की कोशिश लेकिन वें कैच नहीं ले पाए। जिसके कारण जडेजा सिराज पर जमकर बरस गए। उनके इस भड़काऊ रिएक्शन पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सिराज का बचाव किया।

दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच कमेंट्री के दौरान बयान देते हुए कहा-

“सिराज के साथ हमने पिछले 2-3 वर्षों में जो देखा है, उसने अभी भी उस प्रवृत्ति को विकसित नहीं किया है। यह एक कठिन कैच था, लेकिन उसने देर से शुरुआत की और इसलिए उसे डाइव लगानी पड़ी।”

जडेजा के गुस्से के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा

“फिर भी यह आपके स्टेंडर्ड नहीं हो सकते रवींद्र। आपके मानक बहुत ऊंचे हैं।”

ALSO READ:भारत में सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान स्टीव स्मिथ, कहा- ‘वही था टर्निंग पॉइंट वरना हार जाते मैच’

वार्नर नहीं कर सके कुछ खास

हालांकि भले ही 20 ओवर में डेविड वार्नर का कैच छूट गया। लेकिन वें इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और 24वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए। वें 24 रन बनाकर शुभमन गिल को कैच थाम बैठे। यह कुलदीप यादव का मैच में पहला विकेट रहा। इसके बाद उन्होंने दो विकेट और चटकाए।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी 269 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से मिचेल मार्श ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। वें सीरीज में तीसरा अर्धशतक नहीं सका। उनके अलावा एलेक्स कैरी 38 रन बनाए। इन दोनों के अलावा वार्नर, स्टोनिस और हेड ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ALSO READ: भारतीय टीम की सीरीज हार के सबसे बड़े गुनहगार हैं ये 5 खिलाड़ी, फैंस कभी नहीं करेंगे माफ