कल दुबई के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का 32वां मुकाबला खेला गया. जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के गेंदबाजो ने शुरुआत में तो खराब गेंदबाजी की, लेकिन दूसरे हाफ में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने पंजाब की मैच में वापसी कराई. मोहम्मद शमी ने 3 तो अर्शदीप सिंह ने इस दौरान 5 विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स की कमर तोड़ दी. इसके बाद कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और पंजाब को जीत के मुंह तक पहुंचा दिया. लेकिन अंत में टीम को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

हार के बाद केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी

राजस्थान रॉयल्स से जीता हुआ मैच हारने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि

“इस हार को निगलना कठिन है। हम ऐसी टीम रहे हैं, जिसने पहले भी इस तरह के खेलों का अनुभव किया है. हमें यह देखने की जरूरत है कि हम दबाव को बेहतर तरीके से कैसे संभाल सकते हैं. 18वें ओवर में खत्म करने की कोशिश में कभी-कभी आप बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं और अपना रास्ता खो देते हैं और विरोधियों को मैच में वापसी करा देते हैं. हमने पिछली गलतियों से नहीं सीखा है. अब हम मजबूत वापसी करने और अगले पांच मैच जीतने की कोशिश करेंगे. हमने गेंद से चीजों को अच्छी तरह से वापस खींचा, विकेट लेते रहे, जो इस प्रारूप में बहुत महत्वपूर्ण है. मेरे लिए, मयंक अग्रवाल और यहां तक कि एडेन मार्क्रम के लिए अपने पहले आइपीएल मैच में रन बनाना महत्वपूर्ण था.”

पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचना हुआ मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स के लिए आगे का रास्ता अब मुश्किल नजर आ रहा है. पंजाब किंग्स अब तक इस आईपीएल में अपने 9 मैच खेल चुकी है और अब तक उनके सिर्फ 6 ही पॉइंट हैं. पंजाब किंग्स के पास अब सिर्फ 5 मैच ही बचे हैं और अगर पंजाब सभी मैच जीतती है तो उसके 16 पॉइंट होंगे और प्लेऑफ में जगह बना सकती है, लेकिन अगर पंजाब एक भी मैच गंवाती है तो उसके प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद एकदम खत्म हो जाएगी.