RAHUL DRAVID RAVI SHASTRI

क्रिकेट के मैदान पर हर खिलाड़ी लंबे समय तक खेलने का सपना देखता है, लेकिन जहां कुछ खिलाड़ी लंबे समय तक मैदान में टिक पाते हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो चंद दिनों के खेल के बाद भी मैदान से गायब हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो कभी विराट कोहली की कप्तानी के टीम की एक मुख्य कड़ी था।

वहीं जब से रोहित शर्मा ने टीम की कमान अपने हाथों में ली है, तब से लगातार यह खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करता हुआ दिखाई दे रहा है।

वापसी का इंतजार कर रहा है ये खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। जो कभी टीम इंडिया का एक मुख्य अंग हुआ करते थे, लेकिन इस समय लगातार वह टीम में वापसी करने की गुहार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पिछले कुछ समय से खिलाड़ी को नियमित रूप से टीम में मौका नहीं मिल रहा है, तो वहीं उसका असर उनकी परफॉर्मेंस पर भी दिखाई देता है।

हाल ही में युजवेंद्र चहल ने कहा कि

“मै भी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूँ, हर खिलाड़ी का सपना होता है कि एक बार वो अपने देश का प्रतिनिधित्व करे।”

युजवेंद्र चहल को अब तक टेस्ट क्रिकेट में मौका तो नहीं मिला है, वहीं वनडे क्रिकेट और टी20 में भी उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है और उनकी जगह रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका दिया जा रहा है।

कैसा रहा है अब तक उनका क्रिकेट करियर

बात अगर युजवेंद्र चहल के टीम इंडिया में क्रिकेट करियर की कर है तो बता दें कि साल 2016 में उन्होंने पहला वनडे मुकाबला खेला था और इसी के साथ ही उन्होंने T20 मैं भी डेब्यू किया था 72 वनडे मुकाबले खेल चुके इस खिलाड़ी ने 121 विकेट लिए हैं वहीं 75 टी-20 मुकाबले खेल चुके चहल ने 91 विकेट लेने का काम किया है।

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज

बात अगर आईपीएल मैच हाल के प्रदर्शन की करें तो वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी रह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज ब्रावो को भी पछाड़ दिया था। ब्रावो ने जहां आईपीएल में 183 विकेट लिए थे तो वही चहल के नाम आईपीएल में कोल अभी 187 विकेट शामिल है।

ALSO READ: टेस्ट क्रिकेट को बिल्कुल फालतू समझता है Team India का ये खिलाड़ी, BCCI से खुद कहा चुका है.. मुझे ना चुने