Placeholder canvas

टेस्ट क्रिकेट को बिल्कुल फालतू समझता है Team India का ये खिलाड़ी, BCCI से खुद कहा चुका है.. मुझे ना चुने

हर खिलाड़ी का अपना- अपना पसंदीदा फॉर्मेट होता है, जिसमें वह शानदार करता है. कुछ खिलाड़ी का तीनों ही फॉर्मेट में बल्ला चलता है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को केवल टी- 20 या टेस्ट में मजा आता है. आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो टेस्ट क्रिकेट को बिल्कुल ही बेकार समझते हैं.

देखा जाए तो कुछ लोग ही नहीं बल्कि क्रिकेटरों में भी काफी ज्यादा मतभेद देखने को मिलता है. यह खिलाड़ी भी कुछ इसी तरह के है.

टेस्ट क्रिकेट को फालतू समझता है ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं हार्दिक पांड्या है जो काफी लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर है. इसकी वजह यह है कि वह अपने वर्क लोड का पूरी तरह ध्यान रखते हैं और टेस्ट क्रिकेट में खेलने से बीसीसीआई को मना कर चुके हैं.

देखा जाए तो इतने अच्छे प्रदर्शन करने के बावजूद भी कई लोग यह सवाल करते हैं कि आखिर इन्हें टेस्ट मैच में मौका क्यों नहीं दिया जाता है तो इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वह खुद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. जबकि उनके अंदर इसकी काबिलियत कूट-कूट कर भरी है.

चयनकर्ताओं को खुद कर चुके हैं मना

टीम इंडिया (Team India) के लिए आखिरी टेस्ट मैच हार्दिक पांड्या ने साल 2018 में खेला था. अभी तक उन्होंने केवल 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 532 रन और 17 विकेट अपने नाम किए हैं. दरअसल हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं है, जिस वजह से उन्होंने चयनकर्ताओं को टीम में उन्हें शामिल करने की बात कही है. इस वक्त उनका सीधा फोकस टी-20 फॉर्मेट पर है और इस फॉर्मेट में वह इस वक्त कप्तानी भी करते नजर आ रहे हैं.

ALSO READ: Ashes 2023: पैट कमिंस की डिफेंसिव अप्रोच पर नासिर हुसैन भड़के, कहा- ‘अगर उसकी जगह मै होता तो….