ATIQ AHMED YOGI ADITYANATH

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ (Mafia Atiq Ahmed and his brother Ashraf) में प्रयागराज से लेकर राजधानी लखनऊ तक में कई लोगों को डरा धमका कर उनके जमीनों पर कब्जा कर लिया था या फिर उन्हें बस मामूली सा रकम दे कर अपने अपना नाम करा लिया था। वहीं अतीक और अशरफ की हत्या के बाद लोग अपनी जमीन वापसी की मांग कर रहे हैं।

ऐसे में सरकार लोगों की मदद करने की सोच रही है। उस पर योगी सरकार मंथन कर रही है। खबरों की माने तो जल्दी ही कब्जा की गई जमीनों को लौटाने का निर्णय किया जाएगा।

अतीक ने गुंडई के दम हड़पा था प्रॉपर्टी

अतीक के भाई ने प्रयागराज सहित कई शहरों में दबंगई के दम पर लोगों के ओने पौने दामों पर जमीन अपने नाम करा लिया था। लोग इन दोनों के आतंक से त्रस्त हो चुके थे।

अतीक के द्वारा हड़पी गई जमीन  लोगों को होंगी वापस

योगी सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि अतीक और अशरफ ने जिन भी लोगों का जमीन हथिया आया है। उन्हें चिन्हित कर  उन्हें वापस लौटाया जाएगा। ऐसे में अतीक के हत्या के बाद तमाम ऐसे लोग हैं जो यह दावा कर रहे हैं कि अतीक ने उनके जमीन को हथिया लिया था।

13 अप्रैल को मारा गया था अतीक का बेटा असद

बता दें कि 13 अप्रैल को एनकाउंटर में यूपी एसटीएफ अतीक के बेटे असद अहमद को मारा गिराया था। वहीं पुलिस लगातार इसकी छानबीन कर रही थी आखिर 10वीं फेल अतीक के पास इतनी जमीन कहां और कैसे आई। पुलिस लगातार अतीक के संपत्तियों के बारे में पतालगा रही है।

अब तक अतीक के करोड़ों की प्रॉपट्री जब्त की जा चुकी है। 15 अप्रैल के बाद अतीक के खौफ का अंत हो गया।  बेटे के मौत के बाद से ही अतीक टूट गया था।

ये भी पढ़ें- माफिया अतीक अहमद के चार ऐसे कांड, जिसकी वजह से उसका काम हुआ तमाम, इस कांड ने ठोकी ताबूत में आखिरी कील

Published on April 23, 2023 2:51 pm