यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

आज आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम थी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने संघर्ष करते हुए स्कोरबोर्ड पर 149 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ एक विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. यशस्वी जायसवाल ने 98 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली.

केकेआर बना पाई 149 रन, वेंकेटश अय्यर ने लगाया अर्धशतक

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज जैसन राॅय जो शानदार फाॅर्म में चल रहे थे वह इस मैच में सिर्फ 10 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बन गए. दूसरी तरफ रहमानुल्लाह ने संदीप शर्मा को लगातार दो छक्के लगाए लेकिन इस बाद वह भी बोल्ट के शिकार बन गए.

इसके बाद वेंकेटश अय्यर ने जरूर अर्धशतकीय पारी खेली जिससे केकेआर की पारी को कुछ गति मिली. वेंकटेश ने 42 गेंदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली. बीच में कप्तान नितिश राणा ने 22 तो रिंकू सिंह ने 16 रन बनाए. इस तरह से केकेआर 20 ओवर में 149 रन बना पाई.

चहल ने लगाया विकेट का चौका

राजस्थान रॉयल्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल रहे. चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट को 2 और संदीप शर्मा को एक विकेट मिला. युवा गेंदबाज के आसिफ ने भी एक विकेट चटकाया.

यशस्वी जायसवाल के नाम रही आज की रात

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद शानदार रही. क्रिकेट एक्सपर्ट्स राजस्थान की पारी से पहले कह रहे थे कि मैच फंसेगा लेकिन यशस्वी जायसवाल ने जिस तरह की पारी खेली उससे मैच एकतरफा हो गया. यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदो में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 98 रनों की पारी खेली. जायसवाल का साथ कप्तान संजू सैमसन ने दिया. सैमसन ने 29 गेंदो में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली और इस तरह से राजस्थान रॉयल्स यह मैच 9 विकेट से जीत लिया.

Published on May 11, 2023 10:59 pm