Placeholder canvas

डेब्यू मैच में ही यशस्वी जायसवाल ने रोहित के साथ रचा इतिहास, 40 साल बाद बन गया ये रिकॉर्ड, सलामी जोड़ी ने किया कारनामा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से हो गया है। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो वहीं भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को पूरी तरीके से धो डाला। वेस्टंडीज टीम ने लड़खड़ाते हुए महज 150 रन बनाने में कामयाब हुई। भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं पहले दिन के खेल में ना सिर्फ 80 रन बनाए हैं बल्कि सलामी जोड़ी ने भी इतिहास रच दिया हैं।

भारत की सलामी जोड़ी ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में बतौर सलामी जोड़ी के तौर पर नज़र आए और इसी के साथ दोनों ने पहले ही दिन के खेल में रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल 40 साल बाद ऐसा हुआ है कि जब भारत के लिए ऐसे दो बल्लेबाज मैदान पर पारी की ओपनिंग करने उतरे हैं। जो मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

बता दे कि ऐसा कारनामा 1983 में देखने को मिला था। जब कराची के खिलाफ टेस्ट में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज मुंबई के ही ओपन करने के लिए उतरे थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने किया डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इंटरनेशनल डेब्यू मिल गया है। उन्होंने अपने पहले मैच के पहले दिन नाबाद 40 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। बता दे जहां रोहित और यशस्वी ने मिलकर भारत के लिए 80 रन बटोरे हैं तो वही यशस्वी ने 40 रन जोड़ने के लिए 6 चौके लगाए।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया अपना कमाल

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच जारी पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। जहां आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए तो वही उन्होंने 14.3 ओवर में 60 रनों के नुकसान पर 5 विकेट अपने नाम किया। जबकि रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 14 ओवर में 26 रन पर तीन विकेट लिए वही मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

Read More : अगर वेस्टइंडीज दौरे पर चला इस खिलाड़ी का बल्ला, तो एशिया कप और विश्व कप से कट जाएगा शुभमन गिल का पत्ता