ROHIT SHARMA 111 - 1

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज कर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे रोहित शर्मा

बताया जा रहा है कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान बदल जाएंगे। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक युवा खिलाड़ी को सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपेगा। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेल रहा है।

इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की सेना ने दमदार प्रदर्शन किया है। टीम अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी नहीं। भारत का विजयी सफर अब तक जारी है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में जीत दर्ज कर टाइटल पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। तेजी से बढ़ती उम्र उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। ऐसे में बीसीसीआई एक युवा खिलाड़ी को सलामी बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाएगी।

हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम यशस्वी जायसवाल है। उन्हें वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। टी20 और टेस्ट में वह पहले ही भारत के लिए पदार्पण कर चुके हैं।

युवा बल्लेबाज का प्रदर्शन

धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाजी के लिए शामिल किया जा सकता है। उन्हें युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाते देखा जा सकता है। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 8 टी20 मैचों में 161.11 के स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए हैं।

वहीं, 2 टेस्ट मैचों में इस प्लेयर ने 88.66 के औसत से 266 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में युवा बल्लेबाज का हाइएस्ट स्कोर 100 रन रहा है।

वहीं, टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल का उच्चतम स्कोर 171 रन रहा है। अब तक इस खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें मौका मिलेगा।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: फाइनल मैच में जीत दर्ज कर मालामाल हुई ऑस्ट्रेलिया! ICC ने की नोटों की वर्षा, भारत को भी मिले इतने करोड़