Placeholder canvas

WTC Points Table: एशेज सीरीज ड्रा होने से इस टीम को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान, टॉप 2 में पहुंची ये 2 टीमें, जानिए किस स्थान पर है भारत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही है पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है। पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज की 2-2 से बराबर ही है तो वहीं बारिश की वजह से एक मैच का कोई भी नतीजा नहीं निकला। जहां इस टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड की पकड़ काफी मजबूत थी। तो वही एशेज सीरीज खत्म होने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव देखने को मिले हैं।

जानिए पॉइंट्स टेबल का हाल

WTC  2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर इस समय पाकिस्तान की टीम मौजूद है। वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों को अपने नाम करते हुए 24 अंक बटोरे हैं इसी के साथ पाकिस्तान की टीम 100 अंक प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर मौजूद है। दूसरे नंबर पर भारतीय टीम ने अपनी जगह बनाई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर और दूसरे मुकाबले को ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद टीम के पास कुल 16 अंक मौजूद है।

तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद है यह टीमें

एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला दबाने के बाद जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में 26 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। तो वहीं इंग्लैंड की टीम 40.33 अंक प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर आ गई है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अब तक पांच पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं और दोनों मैचों में जीत हासिल की है। पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी जगह बनाई है।

ALSO READ: Arjun Tendulkar ने देवधर ट्रॉफी में घातक गेंदबाजी से मचाया धमाल, इतने बल्लेबाजों को दिखाया पवेलियन का रास्ता