Placeholder canvas

WTC POINT TABLE: श्रीलंका की जीत के बाद टीम इंडिया को हुआ नुकसान, अब इस स्थान पर लुढ़का भारत

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: टेस्ट फॉर्मेट के लिए चल रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को श्रीलंका की जीत से नुकसान हुआ है। अब भारतीय क्रिकेट टीम तीसरे स्थान पर लुढ़क गई है।

श्री लंका ने दर्ज की वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत

श्री लंका बनाम वेस्टइंडीज की खेली गई दो मैचों की सीरीज में घरेलू टीम श्री लंका ने 2-0 के साथ सीरीज अपने खाते में लिख ली। श्री लंका की टीम को सीरीज जीतने के लिए मात्र सीरीज का लाभ नहीं हुआ बल्कि टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में भी वह शिखर पर पहुंच गई है।

श्रीलंका

श्री लंका और वेस्टइंडीज के दूसरे मुकाबले में श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसमे पहली पारी में निस्शंके ( Pathum Nissanka ) की 73 रनों की पारी के चलते 204 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 253 रन बना किए। जिसमे बर्थवेट ने 72 और ब्लैकवुड ने 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। लेकिन दूसरी पारी में श्री लंका की टीम में अच्छी बल्लेबाजी का परिचय देते हुए 345 रन बनाए। धनजया दे सिल्वा ( Dhananjaya de Silva) ने शानदार शतक जड़ा और अंत तक क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 11 चौकों और 2 छक्के की मदद से 155 रन बनाए।

एक बार फिर इस पारी में भी निस्शांके ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए रन बनाए। बदले में 132 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। लसिथ एमबुलदेनिया ( Lasith Embuldeniya) और रमेश मेंडिस ( Ramesh Mendis) ने पांच पांच विकेट किए। मैच के हीरो धनजया दे सिल्वा को मैन ऑफ द मैच और स्पिन गेंदबाज़ रमेश मेंडिस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

ALSO READ: WTC POINT TABLE: पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद टीम इंडिया को हुआ नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के Point Table में इस स्थान पर पहुंचा भारत

तीसरे पायदान पर लुढ़की भारतीय टीम

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में श्री लंका टीम 100 प्रतिशत जीत के साथ दो जीत में 24 अंको के साथ शीर्ष पर मौजूद है। उसी के साथ भारत का एक पायदान का नुकसान हुआ है। वह दूसरे पायदान से अब तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। इस चैंपियनशिप में भारत में सबसे ज्यादा मैच खेले है। वह 30 अंको के साथ 50 प्रतिशत जीत से तीसरे पायदान पर है। भारत अब तक पांच मैच खेल चुका है जिसमे दो जीत, दो हार और एक मैच बेनतीजा हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम भारत के एक कदम नीचे है।

पाकिस्तान है दूसरे पायदान पर भारत से ऊपर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैच खेल कर 66 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान ने अब तक तीन मैच खेले है। जिसमे वह दो मैच जीत चुकी है और एक मैच में हार सा सामना कर चुकी है।

ALSO READ: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी रद्द या नहीं, BCCI ने लिया यह फैसला