भारतीय टीम

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से सीरीज खेलने के बाद इसी महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी. लेकिन सौत्थ अफ्रीका में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने खौफ मचाया हुआ है जिसके बाद वहां के बोर्ड ने घरेलु सीरीज भी रद्द कर दी है. अब खतरा भारतीय टीम के दौरे पर मंडरा रहा था.

लेकिन अब ऐसा लग रहा है ये दौरा रद्द नहीं होने पायेगा. क्योंकि BCCI को इस बात पर पूरा भरोसा है कि साउथ अफ्रीका की क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट साउथ अफ्रीका जो बायो बबल टीम के लिए बनाएगा वो टीम के लिए पूरी तरह सुरक्षित होगा. इससे टीम के किसी खिलाड़ी को कुछ नहो होगा वह सुरक्षित रहेंगे.

हम साउथ अफ्रीका जा रहे ये पक्का

भारत बनाम साउथ अफ्रीका

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को गोपनीयता की शर्त पर बताया, “हम साउथ अफ्रीका जा रहे हैं और ये पक्का है.” हालांकि इस बात पर अधिकारिक घोषणा शनिवार की बैठक के बाद किया जायेगा .ऐसी संभावना है कि भारतीय टीम को रवाना होने में थोडा देरी हो सकता है. भारतीय टीम पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तुरंत बाद रवाना होना था.

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला ऋषभ पंत का विकल्प, टीम इंडिया से कर सकता है छुट्टी, विराट कोहली का भी है पसंदीदा

खाली स्टेडियम में होंगे मैच

भारत बनाम साउथ अफ्रीका

बता दें खबरों के अनुसार बिना दर्शक के मैच खेले जायेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए यह दौरा काफी अहम् है क्योंकि केवल टीवी राइट्स से करोड़ो कमाएगी.

अधिकारी के अनुसार, “हमें जो जानकारी मिली है वो ये है कि सीएसए द्वारा जो बायो बबल बनाया गया है वो सुरक्षित है. साथ ही अभी तक ऐसा कोई डेटा नहीं है जो ये बता सका कि ये वायरस कितना ज्यादा खतरनाक है. साथ ही हमें सरकार की तरफ से दौरे के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है. टीम जल्दी बायो बबल में एंट्री करेगी और चार्टर फ्लाइट से जाएगी. अगर देरी भी होती है तो ये बबल टू बबल ट्रांसफर होगा इसलिए कोई सख्त क्वारंटीन की जरूरतर नहीं होगी.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, 31 साल के इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Published on December 4, 2021 8:43 am